logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC 2023: जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, छा गए कंगारू

WTC 2023: ऑस्ट्रेलिया ने कमाल का खेल इस फाइनल में दिखाया है. टीम इंडिया को 209 रन से मात देकर इस ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है.

Updated on: 11 Jun 2023, 05:19 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS WTC 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने कमाल ही कर दिया. पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टीम ने अपने नाम की है. एक यही ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के पास नहीं थी. पर टीम ने भारत को 209 रन से मात देकर इस पर भी कब्जा कर लिया. ऑस्ट्रेलिया अब सारी आईसीसी की ट्रॉफी पर कब्जा की हुई है. इस टीम ने दिखा दिया कि अगर हिम्मत के साथ लड़ाई की जाए तो जीत मिलती ही मिलती है. टीम इंडिया हर एक डिपार्टमेंट में फेल रही है. गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी टीम ऑस्ट्रेलिया से पीछे रही है.

ये भी पढ़ें : हो गया तय, अपकमिंग सीजन में पंजाब सहित ये 3 टीमें बदलेंगी अपने कप्तान !

पहले ही दिन से ऑस्ट्रेलिया रही आगे 

ऑस्ट्रेलिया ने शुरु से ही सीरीज में कमाल का खेल खेला. पहले ही अपनी पारी में 469 रन बनाकर टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थीं. भारत पहली पारी में बहुत पीछे रह गई थी. रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी देकर कहीं ना कहीं गलती कर दी थी. 

टॉस जीतकर पहले करनी थी बल्लेबाजी

टीम के लिए सभी एक्सपर्ट का यही मानना है कि रोहित को पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. टीम की सोच ही शायद एक बार फिर से सपने को तोड़ दिया. भारत 2021 में भी फाइनल में जाकर न्यूजीलैंड से हार गया था. फैंस उम्मीद कर रहे थे कि रोहित शर्मा अपनी कप्तानी के जादू से टीम को इस बार और 10 साल का इंताजर खत्म कर ही देंगे, पर ऐसा नहीं हो सका. 

रोहित नहीं बन सके धोनी

फैंस रोहित से उम्मीद कर रहे थे कि साल 2013 के बाद एक बार फिर से टीम के लिए आईसीसी की ट्रॉफी जीतेंगे पर ऐसा हो ना सका. धोनी आखिरी बार आईसीसी की ट्रॉफी पर कब्जा कर पाए थे. लेकिन टीम का इंतजार अधूरा रह गया.