logo-image

WTC Final: रहाणे-शार्दुल की पार्टनरशिप ने कराई वापसी, लंच तक भारत का स्कोर 260/6

WTC 2023 FINAL : तीसरे दिन का पहला सेशन पूरी तरह से भारत के नाम रहा. भले ही टीम इंडिया ने श्रीकर भरत के रूप में इस सेशन में एक विकेट गंवाया हो, लेकिन 109 रन भी बनाए हैं.

Updated on: 09 Jun 2023, 05:26 PM

नई दिल्ली:

WTC 2023 FINAL : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. तीसरे दिन का पहला सेशन पूरी तरह से भारत के नाम रहा. भले ही टीम इंडिया ने श्रीकर भरत के रूप में इस सेशन में एक विकेट गंवाया हो, लेकिन 109 रन भी बनाए हैं. भारत के लिए अच्छी बात ये है की अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर क्रीज पर सेट हो चुके हैं और दोनों के बीच 108 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है.

रहाणे और शार्दुल की जोड़ी का कमाल

भारतीय क्रिकेट टीम को तीसरे दिन शुरुआती सेशन में जिस तरह के प्रदर्शन की दरकार थी, वैसा ही प्रदर्शन अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने करके दिखाया. दोनों बल्लेबाजों के बीच बड़ी पार्टनरशिप पनप रही है, जिसने भारत खेमे में वापसी की उम्मीद जगाई है. रहाणे और शार्दुल के बीच 108 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है. अब यदि अगले सेशन को भी ये जोड़ी इसी तरह खेलती है, तो भारतीय टीम पूरी तरह से मैच में वापस लौट आएगी. 

बता दें, रहाणे ने 69 रन बनाते ही 5 हजार टेस्ट रनों का आंकड़ा पूरा कर लिया है. इसी के साथ वह ऐसा करने वाले 13वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. 

भारत का स्कोर 260/6

दूसरे दिन के खत्म होने तक भारत का स्कोर 151/5 था. वहीं तीसरे दिन का पहले सेशन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के लिहाज से अच्छी थी, क्योंकि उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज श्रीकर भरत को 5 रन पर ही चलता कर दिया था. लेकिन इसके बाद अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने भारत की पारी को संभाला और वापसी कराई. बताते चलें, तीसरे दिन के लंच तक भारत का स्कोर 6 विकेट पर 260 हो गया है, जहां रहाणे 89 (122) और शार्दुल 36(83) के स्कोर पर नाबाद हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया अभी भी 209 रन आगे है. 

ये भी पढ़ें : VIDEO : पाकिस्तानी फैन को भज्जी ने दिया ऐसा सरप्राइज, जिंदगीभर रहेगा याद