logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL ने किया बेड़ा गर्क, टीम इंडिया की हार में बीसीसीआई भी जिम्मेदार!

IND vs AUS WPL 2023: आईपीएल की थकान कहीं ना कहीं खिलाड़ियों के चेहरे पर नजर आई है. जिसकी वजह से 100 फीसदी प्रदर्शन नहीं दे सके.

Updated on: 11 Jun 2023, 06:20 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS WPL 2023: आईपीएल 2023 का फाइनल 31 मई को हुआ. वहीं 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा था. गुजरात और चेन्नई सुपर किंग्स में कई ऐसे खिलाड़ी थे जो इस फाइनल में खेलने जा रहे थे. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अपनी शानदार प्रैक्टिस इंग्लैंड में कर रहे थे. 7 तारीख को मैंच शुरू होता है. हम सभी उम्मीद करते हैं कि टीम इंडिया 10 साल बाद कोई आईसीसी की ट्रॉफी अपने नाम जरूर करेगी, क्योंकि आईपीएल में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की थी, वहीं शुभमन गिल ने शानदार रन बनाए. तो आने वाले इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया दमदार खेल दिखाएगी. पर ऐसा नहीं हुआ.

थकान ने किया सारा मामला खराब

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 200 रनों से मात देकर इस फाइनल पर अपना कब्जा कर लिया और पहला देश बना जिसने आईसीसी की सभी ट्रॉफी जीती हुई हैं. टीम इंडिया आईपीएल के बाद से ही थकी-थकी नजर आ रही थी. कई दिग्गज भी बोल चुके थे कि ठीक आईपीएल के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलना बहुत ही टेढ़ी खीर होगी. और हुआ भी वही. मोहम्मद शमी, गिल सभी के चेहरे पर थकान नजर आई. और जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम के लिए शानदार काम नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ें : WTC : शुभमन गिल के कैच पर BCCI ने जो कहा, जानकर नाराज हो जाएंगे फैंस

बीसीसीआई भी है जिम्मेदार

अब इस हार के बाद जिम्मेदारी तय करना शुरू हो गया है. इस लिस्ट में बीसीसीआई का नाम भी सामने आता है. क्योंकि अगर आईपीएल के ठीक बाद ये चैंपियनशिप होनी थी तो उन खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता था जो इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ उतर रहे थे. लेकिन ऐसा नहीं किया गया. अब बीसीसीआई को कहीं ना कहीं नियम में बदलाव करने की जरूरत है. क्योंकि बार-बार आईपीएल की वजह से हम बड़े-बड़े टूर्नामेंट हारते जा रहे हैं.