News Nation Logo
Banner

IND vs SL Women's Asia Cup: भारत की पहले बल्लेबाजी, जानिए प्लेइंग 11

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 01 Oct 2022, 01:19:04 PM
Sri Lanka Women won the toss

Sri Lanka Women won the toss (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

IND vs SL Women's Asia Cup 2022: भारत और श्रीलंका के बीच महिला एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका महिला टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना क्रीज पर आई. भारतीय टीम इससे पहले 6 बार महिला एशिया कप का खिताब जीत चुकी है. श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतकर भारतीय टीम एशिया कप 2022 का आगाज करना चाहेगी. 

भारतीय प्लेइंग 11: शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (C), दयालन हेमलता, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, ऋचा घोष (WK), पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, रेणुका सिंह

श्रीलंका प्लेइंग 11: हसीनी परेरा, चमारी अथापथु (C), हर्षिता मडवी, अनुष्का संजीवनी (WK), निलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहारी, मालशा शेहानी, ओशादी रणसिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका रणवीरा, अचिनी कुलसुरिया

ये भी पढ़ें: IND vs SA: अफ्रीका के खिलाफ नहीं चला रोहित का बल्ला! पिछली 7 पारियों में बुरा हाल

भारत बनाम श्रीलंका हेड टू हेट 
आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम और श्रीलंका महिला टीम के बीच अब तक कुल 20 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं. इन मुकाबलों में भारतीय टीम का ही दबदबा रहा है. खेले गए 20 मैचों में से 16 में भारत को जीत मिली है जब्कि 4 मैच श्रीलंका जीतने में कामयाब हुई है.

इन खिलाड़ियों पर नजर
भारत और श्रीलंका के बीच इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर पर नजर होने वाली है. हरमनप्रीत भारत की कप्तान हैं और बेहद शानदार फॉर्म में चल रही हैं. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया था. इसके अलावा भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी करने वाली स्मृति मंधाना भी शानदार फॉर्म में चल रही हैं. भारत को दमदार शुरुआत देने का बड़ा जिम्मा स्मृति मंधाना के कंधों पर ही होता है. इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में मंधाना ने 99 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 91 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें: T20 WC: सिराज के साथ टीम इंडिया का हिस्सा बनेगा ये घातक गेंदबाज!

गेंदबाजी में रेनुका सिंह का टीम इंडिया में होना एशिया कप में एक बड़ा प्लस प्वाइंट हो सकता है. रेनुका राइट आर्म मिडियम गेंदबाज हैं. रेनुका ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे वनडे मैच में चार-चार विकेट लेकर ये दिखा दिया था कि एशिया कप में वो कितनी उपयोगी साबित हो सकती हैं. 

First Published : 01 Oct 2022, 01:19:04 PM

For all the Latest Sports News, Womens Asia Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.