logo-image

Women's Asia Cup: भारत की शानदार जीत, बांग्लादेश को 59 रनों से हराया

Women's Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम (India Women) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को 59 रनों से अपने नाम किया और टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज की.

Updated on: 08 Oct 2022, 04:05 PM

नई दिल्ली:

Women's Asia Cup 2022: वीमेंस एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम (India Women) और बांग्लादेश महिला टीम (Bangladesh Women) के बीच मैच खेला गया. ये मुकाबला बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को 59 रनों से अपने नाम किया और टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज की. टीम इंडिया के लिए शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने अर्धशतक लगाया और गेंद के साथ 2 विकेट भी हासिल किए. इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया.

ये भी पढ़ें: IND vs SA: फिटनेस को बना लिया जिंदगी का पार्ट, फिर भी टीम में नहीं मिली जगह!

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 5 विकेट खोकर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलवाई. शेफाली ने 44 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली को वहीं मंधाना ने 38 बॉल पर 47 रन बनाए. इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने भी 35 रन बनाए. दीप्ति शर्मा 5 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हो गई. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह लेगा ये खिलाड़ी!

भारतीय गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा ने 2-2 विकेट हासिल किए. रेनुका सिंह ने 3 ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया. स्नेह राणा ने 3 ओवर में 17 देकर एक हासिल किया. इसके अलावा पूजा वत्सर ने भी अच्छी गेंजबाजी की, हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने अपने 3 ओवर में सिर्फ 17 रन दिए. बांग्लादेश के लिए फ़रगाना हक़ ने 30 रनों की पारी खेली तो वहीं निगार सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए.