logo-image

Women's Asia Cup: फिर भारत-पाक की भिड़ंत, इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम पाकिस्तान की महिला टीम से 7 अक्टूबर को भिड़ेगी. भारतीय महिला टीम ने 7 में से 6 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. लेकिन फिर भी पाकिस्तान से जीत की राह इतनी आसान नहीं होगी.

Updated on: 28 Sep 2022, 06:53 PM

नई दिल्ली:

Women's Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के मैच हमेशा से ही हाई वोल्टेज रहे हैं. फिर चाहे वो टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) हो, 50 ओवर का वर्ल्ड कप हो या फिर एशिया कप (Asia Cup). इन मुकाबलों का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है. ऐसे में अब सभी दर्शकों को एक बार भारत पाकिस्तान में टक्कर देखने को मिलने वाली है. दरअसल महिला एशिया कप 2022 की शुरुआत एक अक्टूबर से होने जा रही है. इस एशिया कप में भारतीय महिला टीम पाकिस्तान की महिला टीम से 7 अक्टूबर को भिड़ेगी. भारतीय महिला टीम ने 7 में से 6 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. लेकिन फिर भी पाकिस्तान से जीत की राह इतनी आसान नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup 2022: मंधाना से लेकर हरमनप्रीत तक इन खिलाड़ियों पर नजर

पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बिस्मा मरूफ (Bismah Maroof) भारत को चुनौती दे सकती हैं. बिस्मा पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाजी करते हुए लंबे स्कोर खड़े करने में सक्षम रहती हैं. बिस्मा ने अब तक पाकिस्तान के लिए 117 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 2388 रन बनाए हैं. इसके साथ ही पाकिस्तानी बल्लेबाजी क्रम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाली उमाइमा सोहेल (Omaima Sohail) भी बड़े शोट्स लगाने में माहिर हैं.

ये भी पढ़ें: ICC Rankings: सूर्यकुमार यादव का टी-20 में जलवा, रोहित-विराट भी पीछे

गेंदबाजी से सतर्क!
पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाजी हमेशा स्ट्रोंग एरिया रहा है. इसलिए भारत को पाक महिला टीम की तेज गेंजबाजों से सतर्क रहना होगा. स्विंग को खत्म करने के लिए भारतीय महिला टीम को शुरुआत के ओवर संभल कर खेलना होगा. पाकिस्तान के लिए फातिमा सना (Fatima Sana) और डायना बेग (Diana Baig) नई गेंद के साथ घातक साबित हो सकते हैं.