logo-image

मैदान में जल्द दिखेंगे युवराज सिंह, सोशल मीडिया पर किया ऐलान

युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक विडियो शेयर कर इस बात का संकेत दिया है कि वो फरवरी में मैदान में वापसी कर सकते हैं.

Updated on: 03 Nov 2021, 12:07 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) एक बार फिर आपको मैदान में जल्द ही नजर आयेंगे. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक विडियो शेयर कर इस बात का संकेत दिया है. युवराज ने विडियो शेयर करते हुए दो खास बातें लिखी हैं. युवराज ने लिखा कि वो फरवरी में मैदान पर वापसी करते दिखेंगे. इसके साथ ही युवराज ने उस पारी का भी वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 150 रनों की पारी खेली थी और भारत को शानदार जीत दिलाई थी. युवराज ने जिस पारी का विडियो शेयर किया है, उस मैच में भारतीय टीम 25 रन बनाते-बनाते तीन विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद युवी और महेंद्र सिंह धोनी ने मिलकर टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला था.

यह भी पढ़ें: India in Semifinals : तो ऐसे टीम इंडिया जाएगी सेमीफाइनल में

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial)

युवराज ने लिखा कि भगवान आपकी मंजिल तय करते हैं. पब्लिक डिमांड पर मैं पिच पर वापसी करूंगा, उम्मीद करता हूं कि फरवरी में ऐसा होगा. और ऐसा कोई एहसास है ही नही. आपके प्यार और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया. मेरे लिए इसके बहुत मायने हैं. भारतीय टीम को सपोर्ट करते रहें. यह हमारी टीम है और सच्चे फैन मुश्किल समय में भी टीम को सपोर्ट करते हैं. 

यह भी पढ़ें: India के हारने पर लोगों ने कर दी ऐसी हरकत...

आपको बता दें कि उस मैच में युवराज ने 127 गेंदों का सामना करते हुए 150 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 21 चौके और तीन छक्के निकले थे. युवराज के साथ धोनी ने भी उस मैच में 122 गेंदों का सामना करते हुए  134 रनों की पारी खेली थी. जून 2019 में युवराज ने इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था.

आइये एक नजर डालते हैं युवराज के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर..

युवराज सिंह ने क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2000 से की थी. उन्होंने 304 वनडे मैचों में 8701 रन बनाया है, इसके साथ ही 111 विकेट अपने नाम किया है. उनका सर्वाधिक 150 रन है. टेस्ट की बात करें तो युवराज ने साल 2003 में टेस्ट डेब्यू किया था. टेस्ट में उनके 40 मैचों में 1900 रन हैं, इसके साथ ही 9 विकेट अपने नाम किया है. टी20 के 58 मैचों में युवराज ने 1177 रन बनाया है, इसके साथ ही 28 विकेट अपने नाम किया है.