News Nation Logo

India in Semifinals : तो ऐसे टीम इंडिया जाएगी सेमीफाइनल में.

भारत के लिए रास्ता बंद तो नहीं हुआ है. जी हाँ. अफगानिस्तान (Afganistan) के साथ अगर टीम दो मैचों को जीत लेतो सेमीफाइनल में एंट्री हो सकती है. लेकिन ये सफर आसान नहीं होने वाला है. 

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 02 Nov 2021, 04:16:38 PM
How can Team India go to the semi-finals?

How can Team India go to the semi-finals? (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड कप से बाहर होने को है
  • क्या अभी भी कोई रास्ता है कि टीम सेमीफाइनल में चली जाए

नई दिल्ली :  

पहले पाकिस्तान (Pakistan) और उसके बाद न्यूज़ीलैण्ड (Newzeland). वर्ल्ड कप (T20 World Cup) शुरू होने से पहले हम सभी भारतीय फैन्स यही उम्मींद कर रहे थे कि भारत 2007 के बाद एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में ये वर्ल्ड कप अपने नाम करने जा रहा है. लेकिन ऐसा होता बिल्कुल भी नहीं दिख रहा है. टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड कप से बाहर होने को है. लेकिन हम भारतीय काफी आशावादी हैं, उम्मींद नहीं छोड़ते हैं. मन में ये सवाल जरूर होगा कि क्या अभी भी कोई रास्ता है कि टीम सेमीफाइनल में चली जाए. देखिए भारत के लिए रास्ता बंद तो नहीं हुआ है. जी हाँ. अफगानिस्तान (Afganistan) के साथ अगर टीम दो मैचों को जीत ले तो सेमीफाइनल में एंट्री हो सकती है. लेकिन ये सफर आसान नहीं होने वाला है. 

भारतीय टीम को खुद तो सारे मैच जीतने हैं ही. साथ में ये दुआ भी करनी होगी कि अफगानिस्तान अपने आने वाले मैच में न्यूजीलैंड का हरा दे. जो अफगानिस्तान के लिए बहुत ही मुश्किल है. तो भारतीय टीम के साथ हम सभी की भी नजर सात नंवबर के दिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच पर होगी. अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा दे और भारत से हार जाये तो उसके 6 पॉइंट हो जायगें. भारत के भी तीन जीत के साथ 6 पॉइंट होंगे.

इसके अलावा भारत की टीम को ये भी ध्यान में रखना है कि अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को बड़े अंतर से हराना होगा. वो इसलिए क्योंकि टीम अपने शुरुआती मैचों को छोटे मोटे अंतर से नहीं हारी है. टीम का नेट रन रेट बहुत ही कम है. अगर ये सब हो जाता है तो किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. हालांकि भारत की टीम ऐसा चमत्कार करने के लिए जानी जाती है. लेकिन दिक्कत बस यही है कि टीम के ज्यादातर प्लेयर्स आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे हैं. 

First Published : 02 Nov 2021, 03:52:03 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.