News Nation Logo

IND vs AUS Practice Match: मोहम्मद शमी के सामने ऑस्ट्रेलिया पस्त, भारत 6 रन से जीता मैच

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 17 Oct 2022, 09:15:49 AM
SHAMI

Team India (Photo Credit: BCCI)

नई दिल्ली:  

India vs Australia Practice Match:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन (Brisbane) के मैदान पर आज आईसीसी द्वारा आयोजित पहला वार्मअप मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को टीम इंडिया 6 रन से जीत लिया है. टीम इंडिया (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाए थे. जबाव में ऑस्ट्रेलिया की टीम 180 रन पर सिमट गई. इस मुकाबले में मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रनों की जरुरत थी. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) आखिरी ओवर कराने आए. उन्होंने एक ही ओवर में 3 विकेट झटके और 1 रन आउट भी किए और भारत को जीत दिलाई.

ऐसा रहा मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. केएल राहुल (KL Rahul) ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने 33 गेंद पर 57 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 15 रन बनाकर अपना आउट हुए. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) कुछ खास नहीं कर पाए. कोहली ने महज 13 गेंदों में 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जबकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) 2 रन बनाकर सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने 33 गेंदों पर 50 रन बनाए. टीम इंडिया के फिनिशर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी 14 गेंदों में 20 रन बनाए. टीम इंडिया 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (Aron Finch) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. उन्होंने ने 54 गेंदों पर 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के जड़े. वहीं मिचेल मार्श (Mitchele Marsh) ने 35 और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 23 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को 2 विकेट, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के खाते में 1-1 विकेट गया. जबकि मोहम्मद शमी ने अपने एक ओवर में 3 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: कोरोना पॉजिटिव प्लेयर्स भी खेल सकेंगे वर्ल्ड कप का मैच, ICC का बड़ा फैसला

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वॉर्मअप मैच 

बता दें कि टीम इंडिया को आईसीसी द्वारा आयोजित दो अफिसियल वॉर्मअप मैच खेलने हैं. ऑस्ट्रेलिया के बाद 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ भारतीय टीम अपना दूसरा वॉर्मअप मुकाबला खेलेगी. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न (Melbourne) में खेलेगा.

First Published : 17 Oct 2022, 09:15:49 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.