News Nation Logo
Banner

T20 World Cup 2022: कोरोना पॉजिटिव प्लेयर्स भी खेल सकेंगे वर्ल्ड कप का मैच, ICC का बड़ा फैसला

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 17 Oct 2022, 01:04:20 PM
t20 wc trophy 16496656913x2

ICC T20 World Cup Trophy (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. वहीं भारत आज अपना पहला वॉर्मअप मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहा है. इसी बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ा फैसला किया है. दरअसल अब टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों को टीम में शामिल होने की अनुमति होगी. इस बार टी20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं. इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल का बज गया बिगुल, BCCI ने फ्रेंचाइजियों से मांगी रिटेंशन लिस्ट

आईसीसी ने मैचों के नियमों में काफी छूट दी है. टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट देना अनिवार्य नहीं होगा. इसके अलावा खिलाड़ी को वायरस से पॉजिटिव होने पर भी उन्हें आइसोलेशन पीरियड से गुजरना अनिवार्य नहीं होगा. आईसीसी ने इस बात की भी छूट दी है कि कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होता है तो टीम अपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया सरकार ने इसी सप्ताह कोरोना पॉजिटिव होने पर लागू आइसोलेशन के नियम को समाप्त किया गया है. इसके अलावा जब भी कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होगा तो डॉक्टर की इस बात की आकलन करेंगे कि खिलाड़ी मुकाबले को खेलने के लिए पूरी तरह स्वस्थ है कि नहीं. 

भारत ने वॉर्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच ब्रिस्बेन (Brisbane) के मैदान पर आज आईसीसी द्वारा आयोजित पहला वार्मअप मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 रन से जीत लिया है. टीम इंडिया (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाए थे. जबाव में ऑस्ट्रेलिया की टीम 180 रन पर सिमट गई. मोहम्मद शमी ने एक ओवर में 3 विकेट चटकाए. 

अब टीम इंडिया 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अपना दूसरा वॉर्मअप मुकाबला खेलेगी. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न (Melbourne) में खेलेगा.

First Published : 17 Oct 2022, 12:29:59 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.