logo-image

Women's T20 World Cup: सस्पेंस खत्म, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगी टीम इंडिया की टक्कर

टीम इंडिया  ग्रुप-ए में टॉप पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में 4 जीत के साथ टॉप पर मौजूद है.

Updated on: 21 Feb 2023, 10:29 PM

नई दिल्ली:

Women's T20 World Cup 2023 IND W vs AUS W: वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री मार ली है. टीम इंडिया (Team India)  ने 20 फरवरी को खेले गए मैच में आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ 5 रनों से जीत (डकवर्थ लुईस नियम के तहत) दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. टूर्नामेंट में 4 में से 3 मैच जीत के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर मौजूद है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में पहले पाकिस्तान (Pakistan), वेस्टइंडीज (West Indies) और आयरलैंड को मात दे चुके है. वहीं इंग्लैंड (England) के खिलाफ 11 रनों से टीम इंडिया को हार का भी सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: अहमदाबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया का चौथा टेस्ट मैच देखने जाएंगे PM Modi-Australian Prime Minister

गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगा भारत

टीम इंडिया  ग्रुप-ए में टॉप पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ गुरुवार (23 फरवरी) को टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में 4 जीत के साथ टॉप पर मौजूद है. कंगारू टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया है. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 97 रनों से, बांग्लादेश को 8 विकेट से, श्रीलंका को 10 विकेट से और साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर टॉप पर पहुंची है. 

ग्रुप-ए में तय नहीं हुआ दूसरा सेमीफाइनलिस्ट

महिला टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-बी में भारत और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. लेकिन ग्रुप-ए में अभी ऑस्ट्रेलिया के अलावा दूसरी सेमी फाइनलिस्ट तय नहीं हो पाई है. ग्रुप-ए में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 31 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2023 का रोमांच, अब यहां देख सकेंगे फ्री में लाइव मैच

न्यूजीलैंड ने अबतक टूर्नामेंट में 4 में से दो मैच जीते हैं. वहीं साउथ अफ्रीका 3 में से 1 मैच में जीत हासिल हुई है. साउथ अफ्रीका अपना अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. अगर इस मैच में अफ्रीका जीत दर्ज कर लेती है, तो न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच नेट रन रेट के हिसाब ले सेमीफाइनल का टिकट पक्का होगा. वहीं अगर साउथ अफ्रीका अपना आखिरी मैच हार जाती है, तो न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी और इंग्लैंड के खिलाफ 24 फरवरी, शुक्रवार को दूसरा सेमीफाइनल खेलेगी.