logo-image

IND vs AUS: अहमदाबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया का चौथा टेस्ट मैच देखने जाएंगे PM Modi-Australian Prime Minister

टीम इंडिया ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम को पारी और 132 रनों से हराया था. इसके बाद दिल्ली टेस्ट में भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दिया था. इस तरह टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे है.

Updated on: 21 Feb 2023, 09:53 PM

नई दिल्ली:

Narendra Modi & Anthony Albanese india vs Australia Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में 9 मार्च से खेला जाएगा. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बेनेज इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम जाएंगे. दरअसल, इस बात के कयास पहले से लगाए जा रहे थे कि पीएम नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बेनेज चौथा टेस्ट देखने अहमदाबाद के स्टेडियम में जा सकते हैं, लेकिन अब इस बात की पुष्टि हो गई है. दोनों देशों के प्रधानमंत्री आखिरी टेस्ट मैच देखने जाएंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 31 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2023 का रोमांच, अब यहां देख सकेंगे फ्री में लाइव मैच

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा चौथा टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच यह मैच 9 मार्च से शुरू होगा. वहीं, इस मैच के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बेनेज मैदान में मौजूद रहेंगे.

इंदौर में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 मार्च से खेले जाने वाले वनडे सीरीज के लिए भी टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 'कमिंस खुद बॉलिंग करना भूल गए', एलन बॉर्डर ने बताया दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की हार की बड़ी वजह

सीरीज में 2-0 से आगे है टीम इंडिया

टीम इंडिया ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम को पारी और 132 रनों से हराया था. इसके बाद दिल्ली टेस्ट में भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दिया था. इस तरह टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे है. दोनों टीमों के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट.