logo-image

Women's T20 World Cup: सेमीफाइनल का टिकट पक्का करने उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती है प्लेइंग 11

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने जीत के साथ शुरुआत की थी. टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया. व

Updated on: 20 Feb 2023, 12:24 PM

नई दिल्ली:

Women's T20 World Cup IND W vs IRE W: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) आज (20 फरवरी) आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी. यह मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला होगा. महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में यह मैच जीतना होगा. अगर भारतीय टीम यह मैच हार जाती है तो उसकी टॉप-4 में पहुंचने की हार कठिन हो जाएगी. फिर नेट रन रेट के आधार पर ग्रुप-2 से दूसरी टीम का फैसला होगा. क्योंकि इस ग्रुप में पाकिस्तान की टीम को अपना आखिरी मुकाबला इंग्लैंड से खेलना बाकी है. टीम इंडिया के खिलाड़ी शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का अब तक टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है. ऋचा घोष को अगर छोड़ दिया जाए तो टीम इंडिया की ज्यादातर खिलाड़ी फॉर्म में नजर नहीं आई है. ऐसे में आज सभी खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

यह भी पढ़ें:  IND vs AUS: केएल राहुल के बाद कौन होगा टीम इंडिया का नया उपकप्तान? रोहित शर्मा लेंगे फैसला

महिला वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने जीत के साथ शुरुआत की थी. टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) को 7 विकेट से हराया. वहीं दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 6 विकेट से शिकस्त दी. जबकि 18 फरवरी को इंग्लैंड (England) के खिलाफ टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. अब आयरलैंड के खिलाफ यह मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला है. भारतीय टीम को सेमीफाइनल खेलना है तो हर हाल में आयरलैंड को हराना होगा.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत से मिली दो करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटे कप्तान पैंट कमिंस, कंगारू टीम में खलबली

भारत-आयरलैंड की संभावित प्लेइंग XI

भारत : स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, राधा यादव, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह.

आयरलैंड : एमी हंटर, गैवी लेविस, ओर्ला प्रेंडरगैस्ट, एमियर रिचर्डसन, लुईस लिटिल, लौरा डेनली (कप्तान), अरलेना केली, मैरी वाल्डर्न, ली पॉल, कारा मरे, जेन मैगुइरे.