logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 : कौन सहवाग? प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये क्या बोल गए शाकिब, हर तरफ उड़ रहा मजाक

बांग्लादेश को सुपर 8 का टिकट दिलाने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पहुँचे शाकिब ने भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे वीरेंद्र सहवाग का मजाक उड़ाया. 

Updated on: 14 Jun 2024, 06:46 PM

नई दिल्ली :

T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने 13 जून को नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए एक अहम मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई और टीम की सुपर 8 में जगह लगभग निश्चित कर दी. सुपर 8 का टिकट दिलाने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पहुँचे शाकिब ने भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे वीरेंद्र सहवाग का मजाक उड़ाया. शाकिब का सहवाग के बारे में दिया गया बयान काफी चर्चा में है. 

कौन सहवाग?

शाकिब अल हसन से प्रेस कांफ्रेंस में वीरेंद्र सहवाग द्वारा उन पर दिए बयाव के बारे में पूछा गया. शाकिब ने पत्रकार को बीच में ही रोकते हुए कहा, कौन सहवाग? हालांकि शाकिब को अपनी गलती का एहसास जल्द हो गया और उन्होंने अपने बयान से मामले को संभालने की कोशिश की.

हसन ने कहा कि, 'एक खिलाड़ी का काम बाहर से हो रही आलोचना का जवाब देना नहीं होता बल्कि खेल से टीम को जीत दिलाना होता है. अगर आप बल्लेबाज हैं तो बल्लेबाजी से, गेंदबाज हैं तो गेंदबाजी से और फिल्डर हैं को फिल्डिंग से आपको अपनी भूमिका निभानी होगी.' 

क्या कहा था सहवाग ने?

शाकिब अल हसन के लिए टी 20 विश्व कप 2024 का आगाज बेहद निराशाजनक रहा था. श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैचों में 37 साल का ये अनुभवी ऑलराउंडर पूरी तरह विफल रहा था. शाकिब को एक भी विकेट नहीं मिले थे जबकि कुल 11 रन वे 2 मैचों में बना सके थे. उनके इस प्रदर्शन पर बयान देते हुए सहवाग ने कहा था.  क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने कहा था कि, 'आप टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. पूर्व में कप्तान रहे हैं लेकिन आपका प्रदर्शन बेहद शर्मनाक है. इस प्रदर्शन के बाद आपको तुरंत टी 20 फॉर्मेट से संन्यास ले लेना चाहिए.' 

अकेले के दम पर दिलाई जीत

13 जून को बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच एक अहम मुकाबला खेला गया था. सुपर 8 में जगह बनाने के लिए ये मैच दोनों टीमों के लिए अहम था. मैच में बांग्लादेश ने टॉस हारने के बाद पहले खेलते हुए शाकिब अल हसन के 46 गेंदों पर नाबाद 64 रन की मदद से 5 विकेट पर 159 रन बनाए और नीदरलैंड को 134 पर समेट कर मैच 25 रन से जीत लिया. शाकिब अल हसन प्लेयर ऑफ द मैच रहे. 

यह भी पढ़ें- Euro Cup 2024 : 15 जून से शुरू है यूरो कप, जानें कब-कहां और कितने बजे से भारतीय फैंस देख सकेंगे LIVE