News Nation Logo

शमी के समर्थन में आये ये दिग्गज, वायरल हो रहा पुराना इंटरव्यू

भारतीय टीम की हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ट्रोलर्स के निशाने पर हैं. वहीं विरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ी उनके समर्थन में आ गये हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 26 Oct 2021, 05:00:41 PM
Mohmmad shami

Mohmmad shami (Photo Credit: @MdShami11)

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेले गये मैच में भारतीय टीम (Team India) को हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद से ही भारतीय टीम के तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ट्रोलर्स के निशाने पर आ गये हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर उनको जमकर ट्रोल किया जा रहा है. बात करें उस मैच की तो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को छोड़कर किसी भी खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. मोहम्मद शमी पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में सबसे मंहगे गेंदबाज साबित हुए थे. यही कारण है, कि उनको ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है. 

मोहम्मद शमी के समर्थन में कई पूर्व भारतीय खिलाड़ी आये हैं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने शमी के समर्थन में खड़े हो गये हैं. सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर कहा कि जब हम टीम इंडिया का समर्थन करते हैं, तो हम टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का समर्थन करते हैं. आगे उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी एक प्रतिबद्ध, विश्व स्तरीय गेंदबाज है. उनके पास किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह छुट्टी का दिन था. मैं शमी और टीम इंडिया के पीछे खड़ा हूं.

मोहम्मद शमी ने पाक के खिलाफ हुए मैच में 3.5 ओवर की गेंदबाजी की थी. इस दौरान उन्होंने 11.22 के इकोनॉमी से 43 रन लुटाये थे. शमी सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज थे. पिछले दिनों शमी ने एक इंटरव्यू में कहा कि डिप्रेशन एक समस्या है जिस पर ध्यान देने की आवश्यकता है. सुशांत सिंह राजपूत जैसे शानदार अभिनेता को अपनी जान गंवाते हुए देखना दुर्भाग्यपूर्ण था. वह एक दोस्त था और अगर मुझे उसकी मानसिक स्थिति पता होती तो मैं उससे जरूर बात करता. मेरे मामले में, मेरे परिवार ने मुझे उस स्थिति से बाहर निकाला. जो वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: शमी के समर्थन में उतरे सचिन तेंदुलकर, कही ये बात

उन्होंने आगे कहा कि परिवार वालों ने मेरा ध्यान रखा और मुझे एहसास दिलाया कि मुझे वापस लड़ने की जरूरत है. कई बार मुझे आत्महत्या का अहसास हुआ, लेकिन मेरे परिवार ने सुनिश्चित किया कि मैं कभी अकेला न रहूं. कोई न कोई तो हमेशा मेरे आसपास ही रहेगा. अध्यात्म भी आपको जवाब पाने में मदद करता है. इस चीज से बाहर निकलने के लिए अपने करीबी लोगों से बात करना या काउंसलिंग करना सबसे अच्छा है.

यह भी पढ़ें: टी20 विश्‍व कप 2021 Points Table : अफगानिस्‍तान टॉप पर, टीम इंडिया फिसड्डी

आपको बता दें कि शमी ने रोहित शर्मा के साथ सोशल मीडिया पर चैट में कहा था कि निजी और पेशेवर जीवन में दबाव से निपटना उनके लिए आसान नहीं था. उन्होंने एक बार नहीं बल्कि तीन बार आत्महत्या करने के बारे में सोचा था. मीडिया मेरे निजी मुद्दों को बड़े स्तर पर कवर कर रही थी. अगर मेरा परिवार साथ नहीं देता तो मैं आत्महत्या कर लेता. हमारा घर 24वें फ्लोर पर था जिसके चलते कोई न कोई मेरे साथ हमेशा रूम में रहता था कि कही मैं कूद ना जाऊं. परिवार के लोगों ने क्रिकेट पर ध्यान देने के बारे में कहा. मेरे भाई और दोस्तों ने बहुत मदद की. 

 

First Published : 26 Oct 2021, 04:55:54 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.