News Nation Logo

T20 World Cup से पहले विराट कोहली का कमाल, बने दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 13 Sep 2022, 05:29:34 PM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :  

बीसीसीआई ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15 सदस्यीस स्क्वाड का ऐलान किया. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियों में जुट गई है. टीम इंडिया भी वर्ल्ड कप विजेताओं के दावेदारों में से एक मानी जा रही है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला अब ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टी20 वर्ल्ड कप में जमकर बोलने वाले है. क्योंकि एशिया कप 2022 में विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जड़कर इस बात का इशारा कर दिया है. 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. जो किसी भी खिलाड़ी के लिए इतना आसान नहीं है. हम ऐसा इसलिए भी कह रहे हैं. क्योंकि विराट कोहली के आलावा कोई दूसरा खिलाड़ी ये कारनामा नहीं कर पाएगा. आइए जानते हैं कि आखिर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ऐसी कौन सी उपलब्धि अपने नाम करने में सफलता हासिल कर ली है. जो किसी भी दूसरे खिलाड़ी के बस की बात नहीं है. 

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर 50 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. विराट कोहली के अब दो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं. विराट कोहली अब पहले ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हो गए हैं, जिनको इंस्टाग्राम और ट्विटर पांच करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. आपको बता दें कि इसी साल जून के महीने में विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 20 करोड़ फॉलोअर्स भी पूरे हुए थे. 

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के अलावा पूर्व कप्तान एमएस धोनी के भी सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं. एमएस धोनी ट्वीटर पर ज्यादा ऐक्टिव नहीं रहते हैं. इसी वजह से एमएस धोनी के अकाउंट से ब्लूटिक हटा लिया गया था. लेकिन बाद में फिर से एमएस धोनी के अकाउंट के वेरिफाई कर दिया गया. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के भी ट्वीटर पर 3.78 करोड़ फॉलोअर्स हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारतीय स्क्वाड में शामिल होने पर इमोशनल हुए कार्तिक, जानिए क्या कहा

जिस तरह से सोशल मीडिया पर विराट कोहली के फॉलोअर्स तेजी से बढ़ रहे हैं. उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के बल्ले से ऐसे ही लगातार रन निकलते रहेंगे. हाल ही में विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था. टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली के पहला शतक था. जबकि ओवरऑल इंटरनेशनल शतक की बात करें तो विराट कोहली के नाम अब 71 इंटरनेशनल शतक दर्ज हो गए हैं.  

First Published : 13 Sep 2022, 05:10:18 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.