logo-image

T20 World Cup: भारतीय स्क्वाड में शामिल होने पर इमोशनल हुए कार्तिक, जानिए क्या कहा

भारतीय स्क्वाड में दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया है. उम्मीद है कि दिनेश कार्तिक भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा होंगे. भारतीय स्क्वाड में शामिल होने पर दिनेश कार्तिक ने अपने मन की बात कही है.

Updated on: 12 Sep 2022, 11:33 PM

नई दिल्ली :

बीसीसीआई ने आज ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. इसके अलावा भारतीय स्क्वाड में दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया है. उम्मीद है कि दिनेश कार्तिक भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा होंगे. भारतीय स्क्वाड में शामिल होने पर दिनेश कार्तिक ने अपने मन की बात कही है. 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जैसे ही दिनेश कार्तिक के नाम का भी ऐलान हुआ तो दिनेश कार्तिक अपनी भावनाओं को रुक नहीं पाए. उन्होंने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि सपने सच होते हैं. दिनेश कार्तिक साल 2007 में एमएस धोनी की अगुवाई में पहले टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं. 

आईपीएल 2022 में आरसीबी की टीम ने दिनेश कार्तिक को मेगा ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में बेहतर प्रदर्शन कर आरसीबी की टीम को एक-दो मुकाबले में अकेले दम पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. आईपीएल 2022 में आरसीबी की टीम से खेलते हुए दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन फिनिशर के तौर पर खुद को सिद्ध किया. इसी का परिणाम है कि दिनेश कार्तिक की वापसी टीम इंडिया में लंबे वक्त के बाद हुई. अब दिनेश कार्तिक को आगामी होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: Australia-South Africa के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक 16 मैचों की 16 पारियों में 330 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी देखने को मिला था. आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक का बेस्ट स्कोर नाबाद 66 रन था. दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर की बात करें तो दिनेश कार्तिक आईपीएल में 229 मुकाबलों की 208 पारियों में 4376 रन बनाए हैं. आईपीएल में दिनेश कार्तिक के बल्ले से 20 अर्धशतक भी निकला है. 

दिनेश कार्तिक के टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की बात करें तो दिनेश कार्तिक 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों की 40 पारियों में 592 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक देखने को मिला है. दिनेश कार्तिक का टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक स्कोर 55 रन है. उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप दिनेश कार्तिक टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे.