News Nation Logo

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे उमरान मलिक, नहीं मिला वीजा, इस प्लेयर का भी फंसा पेंच

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 13 Oct 2022, 10:10:26 AM
16 06 2022 umranmalikap2 22809447

Umran Malik (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Team India T20 World Cup 2022: आईपीएल (IPL) में अपनी रफ्तार से कमाल करने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) और कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) नहीं जा पाएंगे, क्योंकि उन दोनों खिलाड़ियों को वीजा नहीं मिल रहा है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन दोनों युवा खिलाड़ियों को टीम में नेट गेंदबाजी के लिए चुना गया था. लेकिन वीजा में देरी होने के कारण उन्हें भारत में रहने को कहा जा सकता है. 

मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary)और चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) के साथ उमरान मलिक और कुलदीप सेन को भी भारत के 15 सदस्यीय टीम में बल्लेबाजों को नेट में प्रैक्टिस कराने के लिए चुना गया था. इन चारों तेज गेंदबाजों के साथ टीम को पर्थ में प्रैक्टिस करना था. मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया टीम इंडिया के साथ पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और नेट गेंदबाजी में हिस्सा भी ले रहे हैं. क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों के पास पहले से ही वीजा था. लेकिन सेन और उमरान को वीजा नहीं मिला और ये दोनों भारत में ही हैं. मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ही ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, 25 शहरों के थियेटर में देख सकेंगे भारत के मुकाबले

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक उमरान मलिक और कुलदीप सेन को वीजा मिलने में देरी की वजह से अब बीसीसीआई ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजने का फैसला किया है. बता दें कि उमरान मलिक और कुलदीप सेन टीम इंडिया के अधिकारिक 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं थे और ना ही इन्हें स्टैंडबाय में रखा गया था. ऐसे में उनका वीजा मिलने में देरी हो रही है. आईसीसी के नियमों के मुताबिक टीम में शामिल और रिजर्व खिलाड़ियों को ही जल्द वीजा मिल सकता है. लेकिन नेट गेंदबाजों के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है. 

First Published : 13 Oct 2022, 10:10:26 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.