logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

T20 World Cup: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, 25 शहरों के थियेटर में देख सकेंगे भारत के मुकाबले

टीम इंडिया मिशन टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर ऑस्ट्रेलिया में अपना वॉर्मअप मैच खेल रही है.

Updated on: 13 Oct 2022, 09:02 AM

नई दिल्ली:

Team India T20 World Cup 2022: टीम इंडिया मिशन टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहुंच गई है और वहां अपना वॉर्मअप मैच खेल रही है. 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है. वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मेलबर्न (Melbourne) में खेलेगा. इसी बीच क्रिकेट के प्रशंसकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही हैं.

दरअसल, अब आप टी20 वर्ल्ड के मुकाबले को थियेटर में देख सकते हैं. मल्टीप्लेक्स कंपनी आईएनओएक्स ने आईसीसी के साथ एक डील किया है, जिसके तहत भारत में वर्ल्ड कप में भारत के सभी मुकाबलों को थिएटर में दिखाया जाएगा. इसके अलावा वर्ल्ड कप का फाइनल सेमीफाइनल मुकाबला भी आप थियेटर में देख पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया कर रही मस्ती, देखें कोहली-रोहित का कूल अंदाज

INOX कंपनी के मुताबिक देश के 25 शहरों में जहां INOX का स्क्रीन है, वहीं पर भारत के सभी मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा. ऐसे में क्रिकेट के दिवाने वर्ल्ड कप में भारत के सभी मुकाबले का थियेटर लुफ्त उठा सकते हैं. 

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के मुकाबले:

23 अक्टूबर - भारत बनाम पाकिस्तान, मेलबर्न, 1.30 बजे से
27 अक्टूबर - भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप, सिडनी, दोपहर 12.30 बजे से
30 अक्टूबर - भारत बनाम साउथ अफ्रीका, पर्थ, शाम 4.30 बजे से
2 नवंबर - भारत बनाम बांग्लादेश, एडिलेड, दोपहर 1.30 बजे से
6 नवंबर - भारत बनाम ग्रुप बी विनर, मेलबर्न, दोपहर 1.30 बजे से

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर .