News Nation Logo
Banner

T20 World Cup: पाक के खिलाफ टॉम मूडी ने चुनी भारतीय गेंदबाज, इस स्टार प्लेयर को किया बाहर

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 21 Oct 2022, 07:18:10 PM
05india

Team India (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

IND vs PAK T20 World Cup 2022: आस्ट्रेलिया (Australia) में हो रहे टी20 वर्ल्ड 2022 की सुपर- 12 के मुकाबले कल (22 अक्टूबर) से शुरू हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच सुपर-12 का पहला मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन दुनिया भर के सभी क्रिकेट फैंस की नजरें 23 अक्टूबर को भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के मुकाबले पर हैं. भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी एक दूसरे से भिड़ते हैं तो दोनों के बीच हाईवोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिलता है. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और कोच रहे टॉम मूडी ने पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाजों का चयन किया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: सुपर-12 की सभी टीमें हुई तय, भारत के ग्रुप में उन दो टीमों ने ली एंट्री

टॉम मूडी ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को चुना है. वहीं उन्होंने तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) को टीम से बाहर बैठाया है. 

टॉम मूडी ने कहा, 'मैं मोहम्मद शमी को चुनना चाहूंगा. उनके पास काफी अनुभव है. जाहिर है कि भुवी और अर्शदीप पहले दो खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि बड़े टूर्नामेंट में, आप बड़े खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं और उनके पास काफी अनुभव है.' 

मूडी ने कहा, 'हालांकि शमी को गेंदबाजी करने का कम मौका मिल सकता हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने जो एक ओवर फेंका. उसने मैच को पूरी तरह से पलट कर रख दिया.'

वॉर्मअप मैच में शमी ने बिखेरा था जलवा

बता दें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. उनकी जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है. मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वॉर्मअप मुकाबला में धमाल मचाया था. उन्होंने एक ही ओवर में 3 विकेट झटके थे और भारत को जीत दिलाई थी. हालांकि मोहम्मद शमी 1 साल बाद अपना टी20 मुकाबला खेल रहे थे. 

First Published : 21 Oct 2022, 07:18:10 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.