logo-image

T20 WC : बांग्लादेश मुकाबले में ये तीन प्लेयर्स करेंगे कमाल, सेमीफाइनल पर होगी नजर!

Team India T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने इस विश्व कप 2022 के 3 मुकाबले खेल लिए हैं, जिसमें 2 में जीत और 1 में हार मिली है.

Updated on: 01 Nov 2022, 10:46 AM

highlights

  • कल होना है भारत का मुकाबला
  • पंत को मिल सकता है मौका
  • रन बनाने का रहेगा दबाव

नई दिल्ली:

Team India T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने इस विश्व कप 2022 के 3 मुकाबले खेल लिए हैं, जिसमें 2 में जीत और 1 में हार मिली है. भारतीय टीम का अगला मुकाबला बांग्लादेश के साथ है जो कल एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा. उम्मींद करते हैं कि भारत की टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की आखिरी कील भी ठोक देगी. पिछले मुकाबले की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट्स से हरा कर ये दिखा दिया कि टीम इंडिया को अभी परफेक्ट होने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है. टीम को दिनेश कार्तिक के रूप बड़ा झटका लग चुका है. अब हो सकता है कि कल होने वाले मुकाबले में विकेट कीपर के तौर पर ऋषभ पंत की प्लेइंग 11 में वापसी हो जाए. आज आपको उन 3 भारतीय प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जो कल के मुकाबले में धूम मचा सकते हैं.

यह भी पढे़ं - Dhoni T20 WC : जडेजा ने दिया धोनी पर बड़ा बयान, आखिरी मुकाबला धोनी की वजह से हारे!

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कल होने वाले मैच में शानदार पारी खेल सकते हैं. रोहित शर्मा के ऊपर इस समय दबाव भी है रन बनाने के लिए. अगर बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है. ऐसे में कहा जा सकता है कि रोहित के बल्ले से कल एक कप्तानी पारी आ सकती है.

ऋषभ पंत

दिनेश कार्तिक के रूप में टीम को एक झटका पिछले मुकाबले में लग चुका है. ऐसे में पंत को कार्तिक की जगह दी जा सकती है. अगर कल पंत खेलते हैं तो सभी की नजर उनके बल्ले पर रहेगी. पिछले 3 मैचों में पंत को जगह नहीं दी गई थी. रन बनाने का दबाव पंत पर रहेगा ही. 

यह भी पढे़ं - न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक-धवन कप्तान

विराट कोहली

हमेशा के जैसे टीम इंडिया के रन मशीन पर टीम की जीत की जिम्मेदारी रहेगी. पिछले मैच में तो कोहली कुछ खास नहीं कर सके. लेकिन उससे पहले दोनो मैचों में शानदार 50 लगाए थे. एक बार फिर से कोहली को रन बनाने होंगे. नहीं तो टीम के लिए समस्या हो सकती है.