logo-image

Dhoni T20 WC : जडेजा ने दिया धोनी पर बड़ा बयान, आखिरी मुकाबला धोनी की वजह से हारे!

Jadeja on MS Dhoni : T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है.

Updated on: 01 Nov 2022, 09:14 AM

highlights

  • T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है
  • पिछला मैच टीम हार गई थी
  • धोनी के प्लान पर काम किया दक्षिण अफ्रीका ने

नई दिल्ली:

Jadeja on MS Dhoni : T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है. अगर पिछले मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबले में हार मिली है उसको छोड़ दें तो टीम इंडिया ने दोनों ही मैचों में अपनी धाक जमाई है. हार के बाद अब टीम इंडिया का विश्लेषण एक्सपर्ट ने शुरू कर दिया है और इसको लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने बहुत बड़ा बयान दिया है. उन्होंने डेविड मिलर की शानदार पारी की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से कर दी है. कहा है कि दक्षिण अफ्रीका की जीत में धोनी की सोच शामिल है.

अजय जडेजा ने दिया धोनी पर बड़ा बयान

अजय जडेजा ने कहा है कि धोनी ने ना सिर्फ टीम इंडिया को बल्कि पूरे विश्व क्रिकेट को यह सिखा दिया है कि टी-20 मैचों में किस तरीके से आप मुकाबला जीत सकते हैं. साउथ अफ्रीका के साथ जो मुकाबला हुआ था उसमें भारतीय टीम फ्रंट फुट पर नजर आ रही थी. लेकिन डेविड वॉर्नर की शानदार पारी ने टीम इंडिया के नाम हार लिख दी. यह सब इसलिए हुआ क्योंकि साउथ अफ्रीका ने आखिर तक जीत की भूख खत्म नहीं होने दी. साउथ अफ्रीका ने दिखा दिया था की आखिरी बॉल तक हम मैच को नहीं छोड़ेंगे और यह प्लानिंग महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे पहले पूरी दुनिया को बताई थी.

धोनी की सीख ने दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई

धोनी ने बताया था की मैच के जितने करीब जा सके उतना जाना चाहिए. मैच जितने करीब का होगा दूसरी तरफ की टीम गलती करने के पास होगी ऐसे में उस मौके का फायदा आप उठा सकते हैं. वही पूरी प्लानिंग भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने दिखाई. साथ में यह भी कहा कि रोहित शर्मा के पास जितने भी खिलाड़ी हैं वह उनका अच्छे से उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. अर्शदीप सिंह अगर अच्छी लय में थे तो शुरुआत में ही उनके चारों ओवर को निकाल देना चाहिए था, हो सकता था कि 2 से 3 विकेट टीम इंडिया को और मिल जाते और मैच वही खत्म हो जाता.

कल होगा भारत का अगला मुकाबला

भारत के अगले मुकाबले की बात करें तो 2 तारीख के दिन भारत बांग्लादेश के साथ मुकाबला खेलेगा. टीम इंडिया वैसे तो सेमीफाइनल में लगभग लगभग पहुंच चुकी है. लेकिन बांग्लादेश को हराते ही औपचारिक रूप से टीम सेमीफाइनल में चली जाएगी. भारत को बांग्लादेश से सावधान रहने की भी जरूरत है, क्योंकि कई बड़े मौकों पर यह टीम हमें हरा चुकी है.