logo-image

T20 World Cup: टीम इंडिया की नेट प्रैक्टिस अब धोनी के भरोसे

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर प्रैक्टिस करते हुए टीम की फोटो शेयर की. जिसमें मेंटर एमएस धोनी (MS Dhoni) भारतीय खिलाड़ियों को थ्रोडाउन करा रहे हैं.

Updated on: 23 Oct 2021, 02:04 PM

नई दिल्ली :

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत अपने अभियान की शुरुआत करने वाला है, और शरुआत है पाकिस्तान (Pakistan) के मुकाबले के साथ. जी हां. हम सभी 24 अक्टूबर को होने वाले इस महामुकाबले पर सभी की नजर जमीं हुई है. भारत टीम के कप्तान हैं विराट कोहली (Virat Kohli) और वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की बागडोर है बाबर आजम के हाथ. मैच सभी को पता है कि कितना जरुरी है, इसलिए दोनो टीमें अपनी तरफ से कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहतीं. जिसके लिए जमकर अभ्यास किया जा रहा है. टीम इंडिया को अभ्यास कराने का जिम्मा मेंटर एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने कंधों पर ले रखा है. जी. एमएस धोनी नेट प्रैक्टिस में खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं. दरअसल भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर प्रैक्टिस करते हुए टीम की फोटो शेयर की. जिसमें मेंटर एमएस धोनी भारतीय खिलाड़ियों को थ्रोडाउन करा रहे हैं. इसमें धोनी की मदद कर रहे हैं थ्रोडाउन के जानकार राघवेंद्र, नुवान और दयानंद.

जैसा आप जानते ही हैं कि धोनी ने हाल ही आइपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को चौथी बार आईपीएल का खिताब जिताया था. आइपीएल जीतने के बाद वो दुबई में ही भारतीय टीम के साथ जुड़ गए. जिससे समय की बचत हो और भारतीयों खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप की तैयारी अच्छे से हो सके. 2007 में धोनी ने ही भारत को पहला टी20 वर्ल्ड कप जिताया था, इसलिए धोनी का अनुभव भारतीय टीम के काफी काम आएगा. धोनी 40 साल साल के है. इन्होंने 15 अगस्त 2020 को संन्यास की घोषणां की थी. धोनी के करियर की बात करें तो धोनी ने 350 वनडे, 98 टी20 इंटरनेशनल और 90 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें 17266 रन बनाए हैं. अर्धशतक की बात करें तो 108 अर्धशतक हैं और 16 शतक शामिल हैं.

अगर भारत की बात करें तो भारतीय टीम टी20 विश्व कप की सबसे बड़ी टीम मानी जा रही है. औक इस बात को साबित करके भारतीय टीम ने दिखाया है, जैसे उसने अपने दो वॉर्म-अप खेलें हैं. पहले वॉर्म-अप में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट हराया और दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया.