logo-image

T-20 world cup: कुछ ही घंटों में होने वाला है टीम इंडिया का एलान, जल्द पता चलेगी खिलाड़ियों की लिस्ट 

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 world cup) के लिए बीसीसीआई रात को 9 बजे भारत की टीम का एलान कर देगी. क्रिकेट प्रेमी नजरें गड़ाकर खिलाड़ियों की लिस्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. आपको बता दें कि 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है

Updated on: 08 Sep 2021, 04:57 PM

highlights

  • 17 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होगा
  • दुबई और ओमान में होने हैं सभी मैच
  • 24 अक्टूबर को भारत का पहला मैच

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई रात को 9 बजे भारत की टीम का एलान कर देगी. क्रिकेट प्रेमी नजरें गड़ाकर खिलाड़ियों की लिस्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. आपको बता दें कि 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है. टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 world cup) में भारत के कौन से खिलाड़ी खेलेंगे ये कुछ ही घंटों में पता चल जाएगा. भारतीय क्रिकेट फैंस भी दिल थामकर टीम के एलान का इंतजार कर रहे हैं. सभी लोग ये सोच रहे हैं कि उनके फेवरेट खिलाड़ी टीम में होंगे की नहीं. बीसीसीआई रात को 9 बजे भारत की टीम का एलान कर देगी. क्रिकेट प्रेमी नजरें गड़ाकर खिलाड़ियों की लिस्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. आपको बता दें कि 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है. बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि बुधवार की रात 9 बजे टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 world cup) के लिेए भारतीय टीम की घोषणा कर दी जाएगी. इसमें 15 खिलाड़ी खेलेंगे. बीसीसीआई रात 9 बजे इन 15 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर देगी. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: ये होंगे आईपीएल (IPL) के सबसे ज्यादा रोमांचक मैच!

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप की घोषणा की थी. आईसीसी की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार 17 अक्टूबर को यह आयोजन शुरू होगा. भारत को अपना पहला ही मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि भारतीय टीम 15 खिलाड़ियों को अपनी स्क्वाड में जगह देगी. टीम 3 खिलाड़ियों की अपने साथ बैकअप में रखेगी. यहां आपको यह भी बता दें कि 19 सितंबर से आईपीएल-14 का बचा हुआ सेशन शुरू होगा. इसका फाइनल 15 अक्टूबर को होगा. इसके दो दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 world cup) शुरू हो जाएगा. कमाल की बात आईपीएल और वर्ल्ड कप, दोनों ही दुबई में खेले जाएंगे. वर्ल्ड कप के कुछ मैच ओमान में भी होंगे. ऐसा पहली बार है जब ये दोनों ही आयोजन दुबई में हो रहे हैं. हालांकि आईपीएल अप्रैल में भारत में शुरू हुआ था लेकिन कोरोना महामारी और दिल्ली में बायोबबल फूटने के कारण इसे बीच में रोक दिया गया, जिसे अब दुबई में कराया जा रहा है. भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ियों की जगह पक्की मानी जा रही है. ये खिलाड़ी विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या आदि हैं. इसके अलावा राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, पृथ्वी शॉ, इशान किशन, शार्दुल ठाकुर बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. आखिर में फाइनल लिस्ट क्या जारी होती है, इसका सबको इंतजार है.