logo-image

IPL 2021: ये होंगे आईपीएल (IPL) के सबसे ज्यादा रोमांचक मैच!

आईपीएल (IPL 2021) शुरू होने में महज कुछ दिन रह गए हैं. वैसे तो इसका हर मैच रोमांचक होने की उम्मीद है लेकिन कुछ मैच हैं, जो सबसे ज्यादा हाईटेंपर वाले माने जा रहे हैं. बताते हैं हम, कौन से हैं वो मैच. 

Updated on: 08 Sep 2021, 02:55 PM

highlights

  • आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होगी
  • इस बार दो चरण मेंं होने से मुकाबला हुआ और रोचक
  • कुछ खास मैचों पर अभी से है लोगों की नजर

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) की शुरुआत 19 सितंबर से दुबई में होने वाली है. इसमें वैसे तो तमाम रोमांचक मैच होने की उम्मीद है मगर क्रिकेट प्रेमियों का दावा है कि पांच मैच सबसे खास  होंगे, जिन पर सबसे ज्यादा नजर होगी. ये मैच सबसे ज्यादा रोमांचक हो सकते हैं. इन्हीं मैच पर दर्शकों की सबसे ज्यादा नजर रहेगी. इस लिस्ट में पहला नंबर आता है 2 अक्टूबर को होने वाले मुंबई और दिल्ली के मैच का. दरअसल, इस समय पॉइंट टेबल में दिल्ली पहले नंबर पर है जबकि मुंबई चौथे नंबर पर. आईपीएल की जब इस सीजन की शुरुआत हुई थी तब दिल्ली और मुंबई के मैच में मुंबई की हार हुई थी. दिल्ली ने मुकाबला जीता था लेकिन इससे पहले साल 2019 में आईपीएल में दिल्ली और मुंबई ने टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला था. तब दिल्ली पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी. दिल्ली के समर्थकों को उम्मीद थी कि टीम खिताब जीतेगी लेकिन मुंबई ने शानदार सफलता हासिल की थी. ऐसे में इस बार इन दोनों टीमों के मैच पर खास नजर रहने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ेंः 'डरकर भाग रहे हैं पाकिस्तानी टीम के कोच'

इसके बाद जो बहुत खास मुकाबला होना है वह चेन्नई और आरसीबी का है. चेन्नई की कमान महेंद्र सिंह धोनी और आरसीबी की कमान विराट कोहली के हाथों में है. एक भारतीय टीम का वर्तमान कप्तान है तो दूसरा पूर्व कप्तान. ऐसे में दोनों के बीच मुकाबला देखना काफी दिलचस्प होता ही है. इस बार खास बात ये भी है कि चेन्नई पिछली बार आईपीएल में बुरी तरह पिछड़ गई थी. आईपीएल-2019 में पहली बार हुआ कि चेन्नई सेमीफाइनल तक में भी नहीं पहुंच सकी. आरसीबी भी कुछ खास नहीं कर सकी थी. ऐसे में इस बार दोनों टीमों की जंग रोमांचक होने की उम्मीद है. सबसे बड़ी बात 19 सितंबर को पहला मुकाबला इन्हीं दोनों टीमों के बीच में है. इसके अलावा चार अक्टूबर को दिल्ली और चेन्नई के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला होने के आसार हैं. दरअसल, दिल्ली इस बार पॉइंट टेबल में शीर्ष पर है वहीं, चेन्नई दूसरे नंबर पर. ऐसे में दोनों में शीर्ष स्थान के लिए जंग होगी. इसके अलावा 8 अक्टूबर को आरसीबी और दिल्ली में भी रोचक भिड़ंत होने की उम्मीद है. आरसीबी भी पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है. 

आपको बता दें कि आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है. यह आईपीएल का 14वां संस्करण है. इस बार आईपीएल अप्रैल में भारत में शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप और दिल्ली में बायो बबल फूटने के कारण इसे बीच में ही खेल रोक दिया गया. अब बचा हुआ संस्करण 19 सितंबर से दुबई में शुरू होगा. पॉइंट टेबल की बात करें तो जब आईपीएल बीच में रोका गया था तब दिल्ली कैपिटल की टीम आठ मैचों में से छह जीतकर 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर चल रही थी. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 मैचों में से 5 जीतकर 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थी. तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु थी. हालांकि इसके भी चेन्नई के तरह 7 में से पांच मैच जीतकर 10 अंक हैं लेकिन फिलहाल रन रेट के आधार पर टीम पिछड़ी हुई है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन्स सात में से 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है. इसके आठ अंक हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम सात में से तीन मैच जीतकर छह अंक हैं. पंजाब की टीम छठवें नंबर पर है. वह आठ में से तीन मैच जीती है. अंक राजस्थान की तरह छह हैं लेकिन रनरेट कम है. केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर सात में से दो मैच जीती है और चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है. अंक तालिका में सरराइजर्स हैदराबाद इस समय सात मैचों में एक मैच जीतकर दो अंक के साथ आठवें स्थान पर है.