logo-image

'डरकर भाग रहे हैं पाकिस्तानी टीम के कोच'

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का एलान कर चुकी है. अक्टूबर में यह आयोजन शुरू होना है. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जहां एक ओर पाकिस्तान की टीम का एलान किया गया, वहीं दूसरी ओर टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 07 Sep 2021, 03:35 PM

highlights

  • आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का एलान कर चुकी है
  • मिस्बाह उल हक और वकार यूनुस ने इस्तीफा दे दिया
  • अचानक से पाकिस्तानी क्रिकेट में भूचाल आ गया

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी टीम के कोच डरकर भाग रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मिस्बाह उल हक और वकार यूनुस के लिए यह बात कही है पाकिस्तान के ही दिग्गज पूर्व क्रिकेटर ने. तो आपको बताते हैं आपको कि पूरा मसला क्या है. दरअसल, आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का एलान कर चुकी है. अक्टूबर में यह आयोजन शुरू होना है. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जहां एक ओर पाकिस्तान की टीम का एलान किया गया, वहीं दूसरी ओर टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने इस्तीफा दे दिया. इससे पाकिस्तानी क्रिकेट में भूचाल आ गया. बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच और बॉलिंग कोच के तौर पर मिस्बाह और वकार की तैनाती साल 2019 में हुई थी. पीसीबी यानी पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के अनुसार इन दोनों के कार्यकाल का अभी एक साल बाकी है लेकिन दोनों ने ही अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है. घरेलू सीरीज के लिए सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को अब जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

इस घटना से जहां पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी हतप्रभ हैं, वहीं पाकिस्तान के पूर्व तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने मिस्बाह उल हक और वकार यूनुस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि इसे डरकर भागना कहते हैं. शोएब ने यहां तक कहा कि उन दोनों को डरने की जरूरत नहीं थी लेकिन वे जानते थे कि रमीज राजा उन्हें छोड़ेंगे नहीं, इसलिए भाग गए. गौरतलब है कि रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष हैं. शोएब ने एक टीवी शो में यहां तक कहा कि इन दोनों कोच का भागना ऐसा है, जैसे अफगानिस्तान में तालिबान के सामने अमेरिका चला गया. अख्तर ने कहा कि मुझे लगता है कि वह दोनों जानते थे कि रमीज राजा उन्हें नहीं छोड़ेंगे इसलिए उन्होंने मैदान छोड़कर भागने का फैसला किया.

यहां बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के पहला मैच 24 अक्टूबर को भारत से ही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जो टीम चुनी है वहीं, फिलहाल न्यूजीलैंड और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी. वहीं, आजकल पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों के बीच दोनों कोच के इस्तीफे को लेकर तमाम तरह के चर्चे हैं. सभी लोग इन इस्तीफों के पीछे कारण को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगा रहे हैं.