logo-image

T20 World Cup : वर्ल्ड कप टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में कौन होगा शामिल, डेल स्टेन का खुलासा

ऋषभ पंत (Rishabh Pant ) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) में से टी-20 वर्ल्ड कप में कौन शामिल किया जाएगा, इसे लेकर तमाम कयास लग रहे हैं. पंत जहां इस समय दक्षिण अफ्रीका संग टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे हैं, वहीं दिनेश कार्तिक जबर्दस्त फॉर्म में हैं.

Updated on: 19 Jun 2022, 12:25 PM

दिल्ली:

T20 World Cup : टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे ये तो अभी तय नहीं है लेकिन इस टीम के लिए कयास अभी से लगने लगे हैं. हाल ही में हुए आईपीएल 2022 और फिलहाल चल रही भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज के दौरान इस मामले में डेल स्टेन ने बड़ी बात कही है. उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में किसे शामिल किया जाना चाहिए, इस पर बात कही. 

इसे भी पढ़ें: IPL Media Rights : '1 लाख करोड़ रुपये के हो जाएंगे आईपीएल के मीडिया राइट्स, पीछे रह जाएगा एनएफएल'

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि भारत की टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे पहला चयन दिनेश कार्तिक का होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कार्तिक ने पिछले एक साल में अपने प्रदर्शन में जबर्दस्त सुधार किया है. भारत को अगर टी-20 वर्ल्ड कप जीतना है तो जो खिलाड़ी अभी फॉर्म में चल रहा है, उसे प्राथमिकता दी जानी चाहिए. डेल स्टेन ने रविवार को एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान कहा कि दिनेश कार्तिक की खास बात है कि वह गेंदबाज के रनअप से ही अंदाजा लगाने लगते हैं कि वह कैसी औऱ कहां गेंद डालेगा. यही नहीं, वह गेंदबाज पर पहली गेंद से ही अटैक करते हैं. वह गेंदबाज को संभलने का मौका नहीं देते. सबसे बड़ी बात, उन्होंने अपने प्रदर्शन में तेजी से सुधार किया है और अभी भी और सुधार जारी है. वहीं, ऋषभ पंत के बारे में स्टेन ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को पंत की बजाय कार्तिक को तरजीह देनी चाहिए. पंत फिलहाल फॉर्म में नहीं चल रहे हैं.