logo-image

T20 World Cup: ICC ने बजा दिया वर्ल्ड कप का बिगुल, इंडिया इन टीमों से खेलेगी वार्मअप मैच

T20 World Cup 2022: आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार टीम इंडिया को दो वार्मअप मुकाबले खेलने हैं. दोनों ही मुकाबला मेलबर्न के ब्रिस्बेन में खेला जाएगा.

Updated on: 08 Sep 2022, 05:52 PM

नई दिल्ली :

आईसीसी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को तेज कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 16 अक्टूबर से होगा, जो 13 नवंबर तक खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने आज बड़ा ऐलान किया है. आईसीसी ने वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली सभी 16 टीमों के वर्मअप मैच के शेड्यूल का ऐलान किया है. आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार टीम इंडिया को दो वार्मअप मुकाबले खेलने हैं. दोनों ही मुकाबला मेलबर्न के ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. 

आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से पहले 10 दिन सभी टीमें वार्मअप मुकाबला खेलेंगी. इन 10 दिनों में 16 टीमों के बीच 15 वर्मअप मैच खेले जाएंगे. टीम इंडिया अपना पहला वार्मअप मुकाबला मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 अक्टूबर को खेलेगी. जबकि दूसरा वार्मअप मुकाबला टीम इंडिया 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. दोनों वार्मअप मुकाबले टीम इंडिया गाबा के मैदान पर खेलेगी. 

आपको बता दें कि आईसीसी ने वार्मअप मुकाबलों को भी दो राउंड में रखा है. जो टीमें राउंड में वार्मअप मुकाबले खेलेंगी, उनको 10 से 13 अक्टूबर के बीच खेलना है. पहले राउंड में खेले जाने वाले मुकाबले मेलबर्न और ओवल में खेले जाएंगे. जबकि दूसरे राउंड में जिन टीमों ने सीधा ग्रुप 12 के लिए क्वालीफाई किया है, उनको 17 से 19 अक्टूबर के बीच गाबा के मैदान पर वार्मअप मुकाबले खेलने हैं.  

यह भी पढ़ें: Asia Cup में खेलने वाले इन खिलाड़ियों पर वर्ल्ड कप की भी जिम्मेदारी, फंसता दिख रहा मामला

आपको बता दें कि टीम इंडिया 20 सितंबर से 25 सितंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद टीम दक्षिण अफ्रीका से भी तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस वक्त टीम इंडिया एशिया कप खेल रही है. एशिया कप में टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला आज अफगानिस्तान के खिलाफ है. इस मुकाबले को खेकर टीम स्वदेश वापस लौट आएगी. और वर्ल्ड कप तैयारियों में जुट जाएगी.