News Nation Logo
Banner

T20-इस पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, सिर्फ कोहली नहीं, पूरी टीम और कोच भी दोषी

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भारत के कप्तान विराट कोहली टी20 विश्व कप में टीम के प्रदर्शन के लिए आलोचना का सामना कर रहे हैं, लेकिन उनके साथी और कोचिंग स्टाफ भी इसके लिए दोषी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 01 Nov 2021, 10:56:50 AM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: Espn)

highlights

  • पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सभी को दोषी ठहराया
  • कहा, कोच और अन्य खिलाड़ी भी हार के लिए जिम्मेदार
  • सिर्फ एक व्यक्ति को हार का जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता 

नई दिल्ली:  

न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भारत के कप्तान विराट कोहली टी20 विश्व कप में टीम के प्रदर्शन के लिए आलोचना का सामना कर रहे हैं, लेकिन उनके साथी और कोचिंग स्टाफ भी इसके लिए दोषी हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि सिर्फ एक व्यक्ति को हार का जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है. यह भारतीय प्रशंसकों के लिए एक डरावनी हैलोवीन साबित हुई. रविवार को न्यूजीलैंड से आठ विकेट से मिली हार ने भारत की टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने की संभावनाओं को कम कर दिया है. भारत इससे पहले टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार गया था.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : न्‍यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया, सेमीफाइनल की राह मुश्‍किल 

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. न्यूजीलैंड के साथ खेले गए मैच में भारतीय टीम में दो बदलाव करना पड़ा था. पीठ की चोट के कारण सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन को टीम में जगह दी गई, जबकि आउट ऑफ फॉर्म भुवनेश्वर कुमार की जगह ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर टीम में शामिल किया गया. हालांकि इस मैच में दोनों खिलाड़ी दुबई में खेले गए मैच में बल्ले और गेंद से फ्लॉप रहे.

किशन ने केएल राहुल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की, जबकि रोहित शर्मा नंबर 3 पर आ गए, लेकिन यह रणनीति टीम इंडिया के लिए काम नहीं आई. किशन ने 8 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाए, जबकि रोहित ने सिर्फ 14 रन बनाएत. रवींद्र जडेजा ने नाबाद 26 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या ने 23 रन बनाए जबकि बाकी सभी गोल करने में नाकाम रहे। वर्षों से वैश्विक आयोजनों में भारत के लिए. न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल ने शानदार 49 रन बनाए जबकि कप्तान केन विलियमसन 33 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों हार गई थी. 

First Published : 01 Nov 2021, 10:56:10 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.