News Nation Logo

T-20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के इन खिलाड़ियों पर होगी नजर 

विश्व कप में भारत के पहला मैच होगा. बता दें कि टी-20 विश्वकप से पहले ही आईपीएल खत्म हुआ है. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स विजेता रही है. चेन्नई को खिताब जिताने वाले खिलाड़ियों पर विश्व कप में भी नजर रहेगी.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 17 Oct 2021, 01:06:48 PM
india pakistan match 565656

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) की शुरुआत आज हो रही है. इसमें सबसे ज्यादा हाईवोल्टेज मुकाबला 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच है. यह विश्व कप में भारत के पहला मैच होगा. बता दें कि टी-20 विश्वकप से पहले ही आईपीएल खत्म हुआ है. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स विजेता रही है. चेन्नई को खिताब जिताने वाले खिलाड़ियों पर विश्व कप में भी नजर रहेगी. खास बात ये भी है कि जिन पिचों पर आईपीएल के मैच हुए हैं, उन्हीं पर टी-20 वर्ल्ड कप भी होने जा  रहा है, ऐसे में इन खिलाड़ियों पर विशेष निगाह होंगी. कौन-कौन से हैं ये खिलाड़ी आइए आपको बताते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: CSK बनी आईपीएल विजेता लेकिन नहीं हो रहा कोई सेलिब्रेशन, ये है वजह 

शार्दुल ठाकुर- शार्दुल ठाकुर को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया था लेकिन अब आईपीएल में प्रदर्शन को देखते हुए मुख्य इलेवन में शामिल कर लिया गया है. आईपीएल में चेन्नई के इस खिलाड़ी ने 21 विकेट लिए. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर रहे. 

रविंद्र जडेजा- रविंद्र जडेजा ने आईपीएल में 9 पारियों में 227 रन बनाए हैं, जबकि 16 मैचों में 13 विकेट भी लिए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स  की टीम में वह एक बेहतरीन आलराउंडर के रूप में जाने जाते हैं. 

दीपक चाहर- दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख खिलाड़ी हैं. हालांकि दीपक चाहर रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं लेकिन परिस्थितियां बदलने पर उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है. आईपीएल में उन्होंने 15 मैचों में 14 विकेट लिए हैं. सबसे बड़ी बात दो मैचों में उन्होंने 4-4 विकेट लिए. 

महेंद्र सिंह धोनी- चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस टी-20 विश्व कप में बतौर मेंटर टीम के साथ शामिल रहेंगे. वह विश्व कप में टीम को कैसे गाइड करते हैं, इस पर निगाह रहेगी. बतौर मेंटर, पाकिस्तान के खिलाफ मैच, उनका पहला मैच होगा. सभी को उत्सुकता रहेगी कि महेंद्र सिंह धोनी, मैदान के बाहर रहकर किस तरह टीम को गाइड करते हैं. 

ये है भारतीय स्क्वाड
विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्र अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर

भारत के रिजर्व खिलाड़ी
श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर

First Published : 17 Oct 2021, 01:06:10 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.