News Nation Logo

T20 World Cup Sl vs SA: वानिंदु हसरंगा ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका खिलाफ श्रीलंका के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है. हसरंगा टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बनें. जबकि श्रीलंका की तरफ से ये कारनामा करने वाले वो पहले गेंदबाज हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 30 Oct 2021, 08:10:06 PM
Wanindu Hasaranga de Silva

Wanindu Hasaranga de Silva (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • वानिंदु हसरंगा ने ली हैट्रिक
  • वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले बने श्रीलंका के पहले गेंदबाज
  • वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले बने दुनिया के तीसरे गेंदबाज 

नई दिल्ली:


टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) में साउथ अफ्रीका (South Africa) खिलाफ श्रीलंका के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा (Vanindo Hasaranga) ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है. हसरंगा टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बनें. जबकि श्रीलंका की तरफ से ये कारनामा करने वाले वो पहले गेंदबाज हैं. आपको बता दें कि हसरंगा ने साउथ अफ्रीका की पारी के 18 वें ओवर में ये कारनामा किया है. लेकिन मुकाबला साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट से जीता है. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने 6 विकेट के नुकासान पर 19.5 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ें: Ind vs NZ: विराट सेना तोड़ेगी न्यूजीलैंड का यह रिकॉर्ड, कभी नहीं हुआ ऐसा

आपको बता दें कि हसंरगा ने 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर एडेन मार्करम को पवेलियन भेजा. इसके बाद वो फिर 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आये. उन्होंने 18वें ओवर की पहली गेंद पर कप्तान तेंबा बावुमा आउट किया, फिर दूसरी गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस को आउट कर हैट्रिक पूरी की. आईसीसी टुर्नामेंट की बात करें तो साल 2007 के पहले टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी. इसके साथ ही ब्रेट ली ने वनडे इंटरनेशनल में भी हैट्रिक ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup Ind vs NZ : पांड्या पर जागा कोहली का हार्दिक प्रेम

इस मैच की बात करें तो हसरंगा ने भले ही हैट्रिक ले ली हो. लेकिन मुकाबला साउथ अफ्रीका ने जीता है. साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की तरफ से पथुम निसांका ने 72 रनों की पारी खेली. चरिथ असलंका ने 21 का योगदान की बदौलत टीम ने 142 का स्कोर खड़ा किया. साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान तेम्बा के 46, मिलर के 23 और मार्क्रम के 19 रनों की बदौलत टीम ने 19.5 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया. 

First Published : 30 Oct 2021, 07:17:24 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.