News Nation Logo

T20 World Cup semi final: सेमीफाइनल की इस बात को जानकर आंखें फटी रह जाएंगी

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में कुछ ऐसी बातें हुई हैं, जिनपर लोग विश्वास नहीं कर पा रहे हैं. कई तो अभी तक ये नहीं समझ पा रहे हैं कि ये संयोग है या कुछ और.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 15 Nov 2021, 05:09:48 PM
semi 8678

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup semi final) खत्म हो गया लेकिन एक अजब बात है जो क्रिकेट एक्सपर्ट्स को परेशान कर रही है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स समझ नहीं पा रहे कि आखिर ये कैसे संभव है. आप भी सोच रहे होंगे आखिर ये कौन सी बात है तो बता दें कि ये बात जुड़ी हुई है सेमीफाइनल मैचों से. दो सेमीफाइनल की ये बात जिस तक भी पहुंच रही है वह चौंक जा रहा है. दरअसल, पहला सेमीफाइनल मैच हुआ था इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच. दूसरा सेमीफाइनल मैच हुआ था आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच.

इसे भी पढ़ेंः क्या मुस्लिम बनने वाले हैं मैथ्यू हेडन, रिजवान चाहते हैं उनका धर्म बदलना!

पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने बाद में बैटिंग की और 5 विकेट से जीत दर्ज की. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने बाद में बैटिंग की और 5 विकेट से जीत दर्ज की. आप कहेंगे ये तो बाइ चांस या संयोग है तो रुकिए. दोनों ही टीमों ने एक ओवर रहते जीत दर्ज की यानी 6 बॉल पहले ही जीत दर्ज की. अब ये भी संयोग है तो अभी और सुनिए. दोनों मैचों में अंतिम दो ओवरों में 20 या ज्यादा रन की जरूरत थी और एक ही ओवर में रन चेज हुआ. 

संयोग अभी रुका नहीं है. दोनों मैचों में जिस टीम ने टॉस जीता पहले बॉलिंग चुनी और मैच जीता, अब आप कहेंगे कि पिच ही ऐसी थी तो आगे बढ़ते हैं. दोनों मैच में हारने वाली टीम के चार विकेट गिरे. और सुनिए दोनों ही मैच में जिस गेंदबाज ने इनिंग का पहला ओवर डाला, उसी ने मैच का अंतिम ओवर भी डाला. कमाल की बात दोनों ही मैच में हारने वाली टीम ने जब बॉलिंग की तो पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर विकेट गिरा. अब क्या कहेंगे कि ये सब महज संयोग है या...? जाते-जाते ये भी जान लीजिए, दोनों मैचों में चेज करने वाली टीम को अंतिम पांच ओवरों में 60 से ज्यादा रन चाहिए थे पर एक ओवर पहले स्कोर चेज हुआ. 

First Published : 15 Nov 2021, 05:09:48 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.