logo-image

क्या मुस्लिम बनने वाले हैं मैथ्यू हेडन, रिजवान चाहते हैं उनका धर्म बदलना!

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में हार गई लेकिन आजकल उनके बैटिंग कोच मैथ्यू हेडेन चर्चा में हैं.

Updated on: 15 Nov 2021, 03:26 PM

नई दिल्ली :

पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच मैथ्यू हेडन धर्म बदलकर इस्लाम अपना सकते हैं और पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान उन्हें ईसाई से बदलकर मुसलमान बनाना चाहते हैं. नहीं-नहीं, ये हम नहीं कह रहे बल्कि सोशल मीडिया पर तमाम ट्रोलर्स ये बातें कह रहे हैं. आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी बातें क्यों कही जा रही हैं तो आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी कोचमैथ्यू हेडन आजकल रोज कुरान पढ़ रहे हैं. उन्होंने हाल ही में मीडिया को बताया था कि कुरान पढ़कर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, मिले 1.41 करोड़ रुपये

उन्होंने मीडिया के सामने यह बात कही थी कि पाकिस्तान के बैटिंग कोच बनने के बाद उन्हें पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कुरान का इंग्लिश वर्जन भेंट किया था. अब वह रोज कुरान पढ़ते हैं और उन्हें यह पढ़कर अच्छा लगा. उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के व्यवहार की भी तारीफ की. कहा  कि वह पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों की आध्यात्मिकता से प्रभावित हैं. खिलाड़ी लिफ्ट के अंदर या बाहर होते हैं तो भी सलात करना नहीं भूलते.

मैथ्यू हेडेन के कुरान पढ़ने की खबर मीडिया में आई तो सोशल मीडिया पर अलग-अलग  तरह के रिएक्शन आने लगे. डॉ. एम कुमार शास्त्री ने यूजर ने लिखा कि क्या मैथ्यू हेडन इस्लाम में कंवर्ट ने वाले हैं. लग तो ऐसा ही रहा है. नया नाम मोहम्मद हमजा हो सकता है? उन्हें कुरान मिल गई है अब सिर्फ लंबी दाढ़ी बाकी है. वहीं, इंद्रपाल सिंह नाम के यूजर ने लिखा कि मैथ्यू हेडन को पूरी पाकिस्तानी टीम को बाइबिल देनी चाहिए. पाकिस्तानी क्या करते हैं तब पता चलता.