logo-image

सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, मिले 1.41 करोड़ रुपये

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आस्ट्रेलिया विजेता बन चुका है. भारतीय टीम का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं हो सका. हालांकि इनाम के तौर पर करोड़ों रुपये मिले हैं.

Updated on: 15 Nov 2021, 11:40 AM

नई दिल्ली :

 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी. सुपर-12 चरण में भारतीय क्रिकेट टीम ने पांच मैच खेले और तीन में जीत हासिल की, दो में हार हुई. अब सवाल उठता है कि भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप से फायदा कितना हुआ यानी पैसे कितने मिले तो आपको बता दें कि इस विश्वकप में भारतीय टीम को 1.41 करोड़ रुपये मिले. आप सोच रहे होंगे कि ये रुपये किस हिसाब से मिले तो चलिए इसका पूरा हिसाब-किताब भी आपको बता देते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः दुबले-पतले हैं तो खाएं ये चीजें, बढ़ेगा वजन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भाग लेने के लिए भारतीय टीम को 52.04 लाख रुपये मिले, जबकि तीन मैचों में जीत दर्ज करने पर हर एक जीत के लिए 29.73 लाख रुपये मिले. इस हिसाब से तीन मैचों में जीतने के बाद तीन मैचों की इनामी राशि हुई 89.19 लाख रुपये. इसमें वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के 52.04 लाख रुपये जोड़ दें तो रकम हो जाती है 1.41 करोड़ रुपये. 

अब आपके दिल में सवाल आ रहा होगा कि आखिर सेमीफाइनल तक भी नहीं पहूंचने वाली टीम को इतना इनाम मिला तो जीतने वाली टीमों को कितना इनाम मिला होगा. इस बारे में आपको बता दें कि विश्व कप खिताब जीतने वाली आस्ट्रेलियन टीम को करीब 12 करोड़ रुपये दिए गए हैं. उपविजेता न्यूजीलैंड को करीब 6 करोड़ रुपये दिए गए हैं. इसके अलावा सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली दोनों टीमें यानी इंग्लैंड और पाकिस्तान को करीब तीन-तीन करोड़ रुपये बतौर इनाम दिए गए हैं. साथ ही आपको ये भी बता दें कि अगला टी-20 वर्ल्ड कप साल 2022 में आस्ट्रेलिया में होगा. ये विश्वकप दुबई में आयोजित किया गया था. हालांकि इसका आधिकारिक आयोजक भारत था.