logo-image

T20 World Cup : ये वजह दिलाएगी भारत को कप, 15 साल बाद होगा सपना पूरा!

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने शानदार तरीके से वेस्टइंडीज की टीम को मात दी. रोहित ने अपनी कप्तानी में करिश्मा करके दिखा दिया. 

Updated on: 10 Aug 2022, 05:46 PM

नई दिल्ली :

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने शानदार तरीके से वेस्टइंडीज की टीम को मात दी. रोहित ने अपनी कप्तानी में करिश्मा करके दिखा दिया.  भारतीय टीम के पास सुनहारा मौका है क्योंकि टीम के पास प्लेयर्स की कोई कमीं नहीं है. साथ में एक बात और भारत के फेवर में जा रही है और वो ये कि इस बार विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और इंग्लैंड के साथ भारत सीरीज खेल चुका है. इंग्लैंड की पिच भारत को मदद कर सकती हैं ऑस्ट्रेलिया की तैयारी के लिए. साथ में भारत के पास अब बेंच स्ट्रेंथ काफी ज्यादा मजबूत हो चुकी है यानी भारत के पास अगर कोई अहम खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो उसके बैकअप के रूप में दूसरा खिलाड़ी तैयार है. ऐसे में हम आसानी से कह सकते हैं कि यह आने वाले विश्वकप भारत के लिए बहुत अच्छा मौका है कि 2007 के बाद एक बार फिर से अपने नाम कर ले.

यह भी पढ़ें - Asia Cup 2022 : करोड़ों भारतीय फैंस का इस बात के लिए टूटा दिल!

हालांकि विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है. सभी एक्सपर्ट विराट कोहली को कुछ समय के लिए आराम करने के लिए बोल रहे हैं. विराट ने भी वेस्टइंडीज दौरे से अपने नाम को हटाने की गुहार लगाई थी. विराट के साथ-साथ ऋषभ पंत का भी बल्ला पिछले मुकाबलों में नहीं चला है. ऐसे में इस विकेटकीपर बल्लेबाज को देखना होगा कि अगर वह रन नहीं बना पाते हैं तो टीम समस्या में आ सकती है.

यह भी पढ़ें - Asia Cup 2022: इस प्लान से हारेगा पाकिस्तान, जीत से होगी आगाज! 

वेस्टइंडीज दौरे की बात करें तो रोहित के साथ सूर्य कुमार यादव ने शानदार ओपनिंग दिलाई. हालांकि चोट के बाद केएल राहुल की वापसी हो गई है. अब सूर्य कुमार यादव मीडिल ऑर्डर में टीम को संभालते हुए नजर आएंगे.