logo-image

T20 विश्‍व कप : एमएस धोनी का होटल बनेगा टीम इंडिया का नया ठिकाना!

आईपीएल 2021 इस वक्‍त चल रहा है, लेकिन इस बीच टी20 विश्‍व कप की तैयारी भी जोरों पर चल रही है. आईपीएल 2021 का फाइनल 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा, वहीं टी20 विश्‍व कप 17 अक्‍टूबर से शुरू हो जाएगा.

Updated on: 27 Sep 2021, 10:29 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 इस वक्‍त चल रहा है, लेकिन इस बीच टी20 विश्‍व कप की तैयारी भी जोरों पर चल रही है. आईपीएल 2021 का फाइनल 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा, वहीं टी20 विश्‍व कप 17 अक्‍टूबर से शुरू हो जाएगा. इसके लिए बीसीसीआई और आईसीसी अपने अपने स्‍तर पर काम कर रहे हैं. विश्‍व कप खेलने वाले ज्‍यादातर खिलाड़ी तो इस वक्‍त यूएई में ही हैं, लेकिन सपोर्ट स्‍टॉफ अभी भारत में ही है. इस बीच खबर ये सामने आई है कि टीम इंडिया का सपोर्ट स्‍टॉफ दो अक्‍टूबर को यूएई पहुंचने वाला है. मजे की बात ये है कि भारतीय टीम का से स्‍टॉफ उसी होटल में रुकेगा, जहां इस वक्‍त एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की पूरी टीम रुकी हुई है. उस होटल का नाम द पाम बताया जा रहा है. आईपीएल के बाद पूरी टीम इंडिया इसी होटल में एक साथ मिलेगी. 

यह भी पढ़ें : SRH vs RR : संजू सैमसन की अर्धशतकीय पारी, SRH को जीत के लिए चाहिए इतने रन 

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी भले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर चुके हों, लेकिन वे इस बार के विश्‍व कप में भी टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे, खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्‍कि मेंटॉर के बतौर. 15 अक्‍टूबर को आईपीएल के फाइनल के बाद भारतीय टीम विश्‍व कप में अपना पहला मैच 24 अक्‍टूबर को खेलेगी. ये मैच भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेला जाएगा. विश्‍व कप खेलने वाले जो कुछ खिलाड़ी इस वक्‍त भारत में हैं, वे भी दो अक्‍टूबर को यूएई की सरजमीं पर उतर जाएंगे. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से बताया गया है कि टीम इंडिया द पाम होटल में रुकेगी, हालांकि खबरें इस तरह की हैं कि बीसीसीआई ने अभी तक होटल को फाइनल तो नहीं किया है, लेकिन नजर इसी होटल पर है, और संभावना है कि जल्‍द ही ये फाइनल हो जाएगा. जो भी स्‍टाफ सदस्‍य दो अक्‍टूबर को यूएई पहुंचेंगे, वे सबसे पहले तो छह दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहेंगे, जो कि विश्‍व कप का प्रोटोकॉल है. इस दौरान सभी का कोविड टेस्‍ट होगा, इसके बाद ही वे बायोबबल में एंट्री करेंगे. आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी बायो बबल से बायो बबल में ही एंट्री करेंगे, इसलिए उन्‍हें ज्‍यादा दिक्‍कत नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें : RR vs SRH : डेविड वार्नर टीम से बाहर, हैदराबाद और राजस्‍थान ने किए बहुत बड़े बदलाव

इस विश्‍व कप की खास बात ये भी है कि एक बार फिर एमएस धोनी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूप में दिखाई देंगे, वहीं विराट कोहली का बतौर कप्‍तान ये आखिरी विश्‍व कप होगा, इसमें चाहे जो कुछ भी हो, लेकिन विराट कोहली टी20 की कप्‍तानी छोड़ देंगे, इसका ऐलान वे पहले ही कर चुके हैं. बताया जाता है कि धोनी ने पहले ही साफ कर दिया है कि वे केवल विश्‍व कप के लिए ही टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे, इसके बाद नहीं. अगर ऐसा हुआ तो हो सकता है कि एमएस धोनी और विराट कोहली की जोड़ी आखिरी बार एक साथ नजर आए. बीसीसीआई ने पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जो इस विश्‍व कप में नजर आने वाली है. हालांकि जिस तरह का प्रदर्शन इस वक्‍त टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं, उससे लगता है कि भारतीय टीम के लिए विश्‍व कप का सफर आसान नहीं रहने वाला. भारतीय टीम के कुछ एक खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी पूरी टीम इंडिया इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रही है, जिसकी उम्‍मीद है. हालांकि अभी भी समय बाकी है और खिलाड़ी फार्म में आ सकते हैं. वैसे भी टीम इंडिया ने साल 2013 से अब तक एक भी बार आईसीसी का खिताब नहीं जीता है. विराट कोहली कोशिश करेंगे कि वे अपने आखिरी विश्‍व कप में बतौर कप्‍तान आईसीसी का खिताब जीतकर अपने आलोचकों को शांत करें.