logo-image

RR vs SRH : डेविड वार्नर टीम से बाहर, हैदराबाद और राजस्‍थान ने किए बहुत बड़े बदलाव

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 40वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

Updated on: 27 Sep 2021, 07:23 PM

नई दिल्‍ली :

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 40वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. राजस्थान ने इस मुकाबले के लिए टीम में एविन लुइस और क्रिस मोरिस को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल खलील अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल को शामिल किया है. आईपीएल 2021 में अब राजस्‍थान रॉयल्‍स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. सनराइजर्स हैदराबाद का तो सफर अब इस आईपीएल में करीब करीब खत्‍म हो गया है, लेकिन हां, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए उम्‍मीदें अभी भी जगी हुई हैं. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि टीम इस मैच को जीते. राजस्‍थान रॉयल्‍स की बात करें तो टीम के कुछ बल्‍लेबाज तो अच्‍छा काम कर रहे हैं, लेकिन जब तक पूरी टीम परफार्म नहीं करेगी, तब तक जीत मिलना कुछ मुश्‍किल काम है. ये मैच आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल में नीचे की टीमों के बीच हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स छठे स्‍थान पर है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आठवें नंबर पर है. 
राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए कप्‍तान संजू सैमसन अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं, वे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट में भी शामिल हैं, लेकिन उनका साथ देने वाला कोई नहीं है. इससे टीम के लिए आगे के रास्‍त पर जाने की मुश्‍किल खड़ी हो सकती है. हालांकि कुछ मैचों में यशस्‍वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर अच्‍छा खेले, लेकिन एक दो मैच में चलने से काम नहीं बनेगा, प्रदर्शन में निरंतरता रखना जरूरी है. यहां तक कि इस साल आईपीएल में टीम के लिए खेलने वाले लियाम लिविंगस्‍टोन और डेविड मिलर भी कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. वहीं क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, वे भी अपने प्रदर्शन से टीम को संतुष्‍ट करने में असफल रहे हैं. हालांकि टीम के लिए अच्‍छी बात ये है कि कार्तिक त्‍यागी काफी धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं. पंजाब किंग्‍स के खिलाफ तो आखिरी ओवर में उन्‍होंने अपने बल पर टीम को जीत दिला दी थी. नहीं तो टीम पर अभी भी संकट के बादल मंडरा रहे होते.

सनराइजर्स हैदराबाद : जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा.
राजस्थान रॉयल्स : एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट और मुस्ताफिजुर रहमान.