logo-image

T20 World Cup: खतरे में केएल राहुल की जगह! इस खिलाड़ी ने ठोकी दावेदारी

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी की, और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 10 Jun 2022, 06:35 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का आज पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 211 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया है. भारतीय टीम (Team India) के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने शानदार बल्लेबाजी की, और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की ये टी20 सीरीज (T20 Series) भारतीय टीम के लिहाज से काफी अहम है. क्योंकि अक्टूबर-नवंबर महीने में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेला जाएगा. वर्ल्ड कप को देखते हुए इस सीरीज से भारतीय टीम (Team India) तैयारियों में जुट गई है. 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) की कमान केएल राहुल (Kl Rahul) को सौंपी गई थी, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही केएल राहुल चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए. ऐसे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम की कमान सौंपी गई. 

अगर केएल राहुल फिट (Kl Rahul) होते और आज का मुकाबला खेलते तो न सिर्फ कप्तानी करते बल्कि सलामी बल्लेबाजी भी करते. लेकिन केएल राहुल के सीरीज से बाहर पर आज के मुकाबले में ईशान किशन (Ishan Kishan) सलामी बल्लेबाजी करने आए और पहले ही मुकाबले में तूफानी अंदाज में अर्धशतक जड़ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए दावेदारी ठोक दी है.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: T20 सीरीज में कोरोना की दस्तक, अफ्रीका के ये खिलाड़ी पॉजिटिव

आपको बता दें कि ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पहले ही टी20 मुकाबले में 48 गेंदों का सामना कर 158 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 76 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 3 छक्के देखने को मिले. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पहले मुकाबले में जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है. ऐसे ही लगातार बल्लेबाजी जारी रही तो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल हो सकते हैं.