logo-image

T20 World Cup: अफगानी टीम के खिलाफ क्या दिखेगा कोहली का विराट रुप

भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ आज टी20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला है. भारत को आज का मैच हर हाल में जीतना होगा. भारतीय टीम आज का मैच जीतती है तो सेमीफाइनल में जाने की कुछ संभावना बची रहेगी. कप्तान कोहली का विराट रुप भी दिख सकता है.

Updated on: 03 Nov 2021, 06:26 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और आफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) का आज अहम मुकाबला है. दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं. भारतीय टीम अब तक दो मैच खेल चुकी है. जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेला था. इस मैच में टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को छोड़कर किसी भी खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. इस मैच में कोहली ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन्होंने 49 गेदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद भी वो टीम को जीत नहीं दिला सके थे. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : ये तो होना ही था, उठने लगे महेंद्र सिंह धोनी पर सवाल

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप का दूसरा मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेला था. इस मैच में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. पहले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले कप्तान कोहली इस मैच में 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गये थे. जिसके बाद कोहली को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया. आपको बता दें कि काफी लंबे वक्त से कप्तान कोहली रनों के लिए जूझते दिखाई दिए हैं. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि आज के मुकाबले में कप्तान कोहली के बल्ले से विराट पारी भी देखने को मिले. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : आज इन 11 खिलाड़ियों के कंधों पर होगी Team India की जिम्मेदारी

टी20 में कप्तान कोहली तूफानी बल्लेबाजी में माहिर हैं. लेकिन वो अपने लय में नहीं खेल पा रहे हैं. अफगानिस्तान में के खिलाफ उम्मीद की जा रही है कि कोहली बड़ी पारी खेलेंगे. कोहली टी20 में अब तक 92 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3225 रन निकला है. उनके सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो, उनका सर्वाधिक स्कोर 94 रन नाबाद है.