logo-image

T20 World Cup : ये तो होना ही था, उठने लगे महेंद्र सिंह धोनी पर सवाल

T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) एक ऐसा नाम जिस पर पूरा भारत देश आंख बंद कर भरोसा करता है. जब देश के लिए खेलते थे और अब जब मेंटर बने हैं. जब BCCI ने धोनी (Dhoni) को टीम इंडिया के साथ जोड़ा था.

Updated on: 03 Nov 2021, 11:20 AM

नई दिल्ली :

T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी  (MS Dhoni) एक ऐसा नाम जिस पर पूरा भारत देश आंख बंद कर भरोसा करता है. जब देश के लिए खेलते थे और अब जब मेंटर बने हैं. जब BCCI ने धोनी (Dhoni) को टीम इंडिया के साथ जोड़ा था, तब हर जगह इस बात की सभी ने तारीफ की थी. हर कोई खुश था. यहां तक धोनी के आलोचक भी BCCI के इस फैसले के साथ थे. लेकिन जैसे ही टीम इंडिया अपने दो मैच हार कर वर्ल्ड कप से बाहर होने को है तो लोगों ने धोनी की भूमिका पर सवाल करने शुरू कर दिए हैं. जी हाँ. ऐसा ही होता है भारत देश में. जब सब कुछ ठीक चलता है तो सभी आपकी साइड होते हैं और जैसे ही टीम हारना शुरू हो जाये तो सभी आपके अगेंस्ट हो जाते हैं. 

पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने कहा है कि आखिर धोनी उस ड्रेसिंग रूम में कर क्या रहे हैं? टीम इंडिया उल्टा ही खेल दिखा रही है. विराट कोहली भले ही टीम को ट्रॉफी ना दिला पाए हों, लेकिन सेमीफाइनल में तो टीम को ले कर गए हैं. 

Koo App
T-20 वर्ल्ड कप में बहुत ही उम्मीदों के साथ BCCI ने एमएस धोनी को टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में शामिल किया था। उनकी मेंटरशिप में जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की गई थी, टीम इंडिया उससे उल्टा ही खेल दिखा रही है। विराट कोहली की कप्तानी में भले ही टीम इंडिया ट्रॉफी नहीं जीती, लेकिन लीग मैचों में अच्छे प्रदर्शन के साथ वह अंतिम चार में जगह बनाती रही है, लेकिन इस बार तो धोनी की मेंटरशिप में भारतीय टीम के
 
- Vinod Kambli (@vinodkambli) 2 Nov 2021

धोनी ने जहां 2021 के आईपीएल में CSK को चैंपियन बनाया था, तो लोगों ने उनसे यही उम्मींद बांध ली थी कि धोनी आ गए हैं अब की बार टीम इंडिया ही चैंपियन बनेगी. लेकिन वो ये भूल गए थे कि धोनी एक मेंटर के तौर पर टीम के साथ जुड़े हैं, ना कि एक खिलाड़ी के तौर पर. गौरतलब है कि इंडिया ने अपने वर्ल्ड कप की शुरुआत बेहद ही खराब की है. पहले पाकिस्तान से फिर उसके बाद न्यूजीलैंड से हारे. और आज भारत को अफगानिस्तान के साथ मैच खेलना है, जिसमें इंडिया को जीतना ही होगा वो भी बड़े मार्जिन के साथ. और इसके अलावा ये भी प्रार्थना करनी होगी कि अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा दे. क्रिकेट में हार-जीत होती ही रहती है. हम सभी दुखी है भारत के इस प्रदर्शन से. लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि किसी की भूमिका पर जल्द ही सवाल उठा दिए जाए.