logo-image

T20 World Cup IND vs SCO: कोहली ने वर्ल्ड कप में पहली बार जीता टॉस, गेंदबाजी का फैसला

टी20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किय़ा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम रन चेज कर मैच जीतेगी.

Updated on: 05 Nov 2021, 07:27 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब स्कॉटलैंड पहले बल्लेबाजी करेगी. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के चार मैचों में पहली बार भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता है. इसके साथ ही इस वर्ल्ड कप में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोहली ने अपने मन से निर्णय लिया है. भारत ने पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. इस मैच में भारतीय टीम टॉस के साथ ही मैच भी हार गई थी. इसके बाद दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ हुआ था. इस मुकाबले में भी टीम ने टॉस के साथ ही मैच भी गंवा दिया था. अफगानिस्तान के खिलाफ भी कप्तान कोहली ने टॉस हारकर मैच जीता था. 

यह भी पढ़ें: T20 विश्व कप 2021 : विराट कोहली के जन्‍मदिन पर टीम इंडिया को चाहिए बहुत बड़ी जीत

ऐसे में आज कोहली ने टॉस जीता है, तो मैच जीतने की भी उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. आज के इस मैच में भारतीय टीम ने रवींद्र जडेजा, आर अश्विन के साथ वरुण चक्रवर्ती वापसी कराई है. इस मैच में टीम तीन स्पिनर्स के साथ उतर रही है. जबकि तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर है. तीसरे तेज गेंदबाज के रुप में पंड्या भी जरुरत पड़ने पर 2-3 ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं.

India Playing 11: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, आर अश्विन, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

Scotland Playing 11: काइल कोएत्जर (कप्तान), जॉर्ज मन्जी, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बैरिंग्टन, कैलम मैक्लियॉड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, साफयान शरीफ, एलस्डेयर इवान्स, ब्रैड व्हील.