News Nation Logo

T20 World Cup: सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, यह दिग्गज हुआ टीम से बाहर

सेमीफाइनल के नॉकआउट मुकाबले से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय टीम से बाहर हो गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 08 Nov 2021, 08:52:10 PM
England Cricket Team

England Cricket Team (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:  

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इय़ोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम (England Team) ने शानदार खेल दिखाया है. इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है. लेकिन सेमीफाइनल के नॉकआउट मुकाबले से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) चोट के कारण टुर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं. रॉय की जगह इंग्लैंड ने जेम्स विंस (James Vince) को टीम में शामिल किया है. आपको बता दें कि जेसन रॉय दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए थे. रॉय इतने तकलीफ में थे कि उन्होंने एक ही पैर के बल पर दौड़कर रन पूरा किया था. जेसन रॉय के टीम से बाहर होने से इंग्लैंड टीम दबाव में आ सकती है. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा बनेंगे टीम इंडिया के अगले कप्‍तान! विराट कोहली और केएल राहुल....

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने रॉय के हवाले से लिखा कि मैं यहां रहकर खिलाड़ियों का सपोर्ट करूंगा, उम्मीद है हम आगे टूर्नामेंट में इसी तरह से खेलेंगे और ट्रॉफी उठाएंगे. यह अब तक एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, और हमें खुद को व्यक्त करना और हम पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखना होगा. उन्होंने आगे कहा कि रिहैब शुरू हो चुका है. भले ही मेरी पिंढ़ली की चोट बड़ी है, लेकिन मैं अगले साल की शुरुआत में कैरेबियन दौरे पर खुद को फिट करना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें: IND vs NAM : टी20 में बतौर कप्‍तान विराट कोहली का आखिरी मैच, जानिए उनके आंकड़े 

इंग्लैंड की टीम ने लीग में खेले गये मैचों में एक मुकाबला छोड़कर बाकी सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है. बतौर सलामी बल्लेबाज रॉय ने अब तक 123 रन बनाए हैं. रॉय इंग्लैंड टीम के ऐसे विस्फोटक खिलाड़ी हैं, जो कभी भी मैच का दशा और दिशा बदल सकते हैं. सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम से है. देखना है कि इस मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारती है.  

ज़रूर देखें: न्यूज़ नेशन वेब स्टोरीज

First Published : 08 Nov 2021, 06:34:30 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.