News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

T20 विश्‍व कप 2024 अमेरिका में होने की संभावना, जानिए अपडेट

टी20 विश्व कप को उन स्थानों पर देने का निर्णय लिया जा सकता है, जो अब तक अंजान था और अमेरिका में इस टूर्नामेंट के होने से इसका विस्तार हो सकेगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Nov 2021, 09:21:17 PM
ICC T20 World cup Trophy

ICC T20 World cup Trophy (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 खेला जा रहा है. इसके बाद अगले साल फिर से टी20 विश्‍व कप होगा. ये टूर्नामेंट ऑस्‍ट्रेलिया में होगा. वैसे तो साल 2020 में ही टी20 विश्‍व कप होना था, लेकिन उस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया और पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी था, इसलिए आईसीसी ने इसे टाल दिया था. कोरोना वायरस के कारण ही टी20 विश्‍व कप 2021 भारत में न होकर यूएई में हो रह है. अब इस बीच आईसीसी ने टी20 विश्‍व कप 2024 की भी तैयारी शुरू कर दी है. संभावना है कि टी20 विश्‍व कप 2024 अमेरिका में हो सकता है. हालांकि अमेरिका में क्रिकेट का बहुत ज्‍यादा बजूद नहीं है और न ही वहां क्रिकेट को इतने शौक से देखा जाता है. 

यह भी पढ़ें : AUS vs NZ Final : टॉस होगा अहम, न्‍यूजीलैंड हारकर भी जीत सकता है 

कहा जा रहा है कि इसके लिए संयुक्त राज्य अमेरिका क्रिकेट और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के संयुक्त रूप से बोली लगाने की उम्मीद है. सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रिकेट के गवर्नर संयुक्त राज्य अमेरिका को पहले टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए चुन सकते हैं ताकि खेल को 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में शामिल करने में मदद मिल सके. रिपोर्ट के मुताबिक टी20 विश्व कप को उन स्थानों पर देने का निर्णय लिया जा सकता है, जो अब तक अंजान था और अमेरिका में इस टूर्नामेंट के होने से इसका विस्तार हो सकेगा. रिपोर्ट के अनुसार यह बांग्लादेश में 2014 टी20 विश्व कप के बाद से भारत, इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित पहला वैश्विक टूर्नामेंट नहीं होगा. उसी साल इन तीनों देशों द्वारा किए गए परिवर्तनों की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2015 से 2023 के खेल आयोजन की मेजबानी दी गई थी.

First Published : 14 Nov 2021, 09:21:17 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.