News Nation Logo
Banner

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली का जलवा, कोई भी आसपास नहीं

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 13 Oct 2022, 06:10:16 PM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की तैयारियों में टीम इंडिया पूरी तरह से जुटी हुई है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया कहीं से भी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि टीम के सभी खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी वर्ल्ड कप की तैयारियों में पूरी तरह से जुट गए हैं. विराट कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खूब चलता है. विराट कोहली भी साथी खिलाड़ियों के साथ 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के लिए तैयारियों में लगे हुए हैं. 

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर कई रिकॉर्ड हैं. कई रिकॉर्डों में से एक रिकॉर्ड यह भी है कि विराट कोहली इकतौले ऐसे खिलाड़ी हैं, ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों को छोड़ कर जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली चौथे पायदान पर हैं. विराट कोहली ने 10 टी20 इंटरनेशनल पारियों में ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर 451 रन बनाया है.

यह भी पढ़ें:  T20 World Cup: नए नियम को लेकर ICC की चेतावनी, सभी टीमों को किया सतर्क

इस लिस्ट में पहले पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) हैं. एरोन फिंच ने 39 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 1025 रन बनाया है. इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं. डेविड वार्नर (David Warner) ने 27 टी20 इंटरनेशनल पारियों में अपने घर में 933 रन बनाया है. जबकि इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल हैं. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने अपने घर में टी20 इंटरनेशनल की 27 पारियों में 656 रन बनाया है. वहीं चौथे पायदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रन बनाया है. 

यह भी पढ़ें:  T20 World Cup के लिए मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया रवाना, तस्वीर आई सामने

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में उम्मीद की जा रही है कि विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया की बल्लेबाजी की धुरी बनने वाले हैं. क्योंकि विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में शानदार बल्लेबाजी की है. जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर विराट कोहली एशिया कप 2022 की ही तरह लय बरकरार रखने में सफल होते हैं तो वर्ल्ड कप में भी धूम मचाने वाले हैं.       

First Published : 13 Oct 2022, 06:10:16 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.