logo-image

IND vs ENG Semi Final: कार्तिक या पंत कौन खेलेगा सेमीफाइनल? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. उन्होंने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की संकेत दिए हैं कि सेमीफाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक ही प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे.

Updated on: 09 Nov 2022, 12:56 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Semi Final: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला में भारतीय टीम गुरुवार (10 नवंबर) को इंग्लैंड (England) से भिड़ेगी. भारत टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-2 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. वहीं इंग्लैंड ग्रुप-1 में दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. टीम इंडिया (Team India) सेमीफाइनल मुकाबले को जीतकर फाइनल में जाना चाहेगी. ताकि वह 15 साल का सूखा खत्म कर सके. इसके लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले मुकाबले में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका दिया गया था. अब सेमीफाइनल मुकाबले में किसे मौका मिलता है ये देखने वाली बात होगी. लेकिन भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दिनेश कार्तिक के वापसी के संकेत दिए हैं.

रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. उन्होंने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की संकेत दिए हैं कि सेमीफाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक ही प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे. रोहित ने कहा, 'जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबले से पहले हमें पता नहीं था कि हमारा सेमीफाइनल किससे होगा. ऋषभ पंत ने इस टूर में वॉर्मअप मुकाबले के अलावा कोई मुकाबला नहीं खेला था. हमें नहीं पता था किससे सेमीफाइनल होगा. इसलिए उन्हें मौका दिया गया.'

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले इंग्लैंड संकटों से घिरी, इंडिया की बल्ले-बल्ले

कप्तान ने आगे कहा, 'किसी को आप सीधे सेमीफाइनल में नहीं उतार सकते. हमने सोचा कि अगर हमें बाएं हाथ के बल्लेबाज की आवश्यकता है तो ऋषभ पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ उतारा. अगले मैच के लिए दोनों विकेटकीपर उपलब्ध हैं. कल फैसला करेंगे कौन खेलेगा.' रोहित शर्मा के इस बयान से यह साफ संकेत मिल रहे हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में ऋषभ पंत नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे.