News Nation Logo

T20 World Cup: इस खिलाड़ी को शामिल कर कहीं धोखा न खा जाए टीम इंडिया, हो गई बड़ी गलती!

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 15 Sep 2022, 07:46:13 PM
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी
  • रोहित शर्मा के लिए संकट बन सकते हैं पंत
  • ऋषभ पंत लगातार हो रहे फ्लॉप

नई दिल्ली :  

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है. बीसीसीआई ने सोमवार को भारतीय स्क्वाड का ऐलान भी कर दिया है. टी20 वर्ल्ड के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. दोनों खिलाड़ियों के टीम इंडिया में वापसी होने से टीम की गेंदबाजी मजबूत होती हुई दिखाई दे रही है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में एक ऐसे खिलाड़ी का भी नाम शामिल है, जो टीम इंडिया को संकट में डाल सकता है. आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत है. ऋषभ पंत के भी बल्ले से काफी लंबे वक्त से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है. या यूं कह सकते हैं कि ऋषभ पंत कुछ समय फ्लॉप रहे हैं. अगर ऋषभ पंत के बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिलती है तो पंत के टी20 करियर पर भी खतरा मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है. 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को लेकर टी20 वर्ल्ड कप के लिए बड़ा दांव चला है. अब देखना है कि ऋषभ पंत वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं. ऋषभ पंत को टीम इंडिया में लगातार शामिल किया जा रहा है. यहां तक की एशिया कप 2022 में भी ऋषभ पंत को मौका मिला लेकिन पंत उस मौके को भुना नहीं पाए. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित भी नहीं कर पाए हैं ऐसा, कोहली ने कर दिया है जैसा

आपको बता दें कि ऋषभ पंत कई मौकों पर टीम इंडिया को जीत दिलाने में सफल हुए हैं, लेकिन मौजूदा वक्त में उनके बल्ले से रन नहीं निकलना टीम के लिए बड़ा संकट है. ऋषभ पंत के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो पंत अब तक 58 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, 23.95 की औसत से उनके बल्ले से 934 रन निकला है. 

First Published : 15 Sep 2022, 06:41:40 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.