News Nation Logo
Banner

T20 World Cup: आर अश्विन ने खोले कई राज, 'कोहली में किसी की आत्मा'...

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 26 Oct 2022, 12:51:09 PM
Virat Kohli and R Ashwin

Virat Kohli and R Ashwin (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • आर अश्विन ने दिनेश कार्तिक को कोसा
  • विराट कोहली की पारी की तारीफ की
  • आखिरी गेंद पर अश्विन ने ही टीम को जीत दिलाई थी

नई दिल्ली:  

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया ने रविवार को मेलबर्न के मैदान पर पाकिस्तान को हराकर जीत से आगाज किया. टीम इंडिया (Team India) चार विकेट से मुकाबली थी. टीम की जीत में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अहम भूमिका निभाई. विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आलराउंड खेल दिखाकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा. आखिरी क्षण में सभी की सांसे थम गई थी. क्योंकि दिनेश कार्तिक आउट होकर पवेलियन लौट गए और बल्लेबाजी करने आर अश्विन (R Ashwin) को आना पड़ा. आर अश्विन ने इस मुकाबले को लेकर कई राज खोले हैं. 

आपको बता दें कि जब आर अश्विन (R Ashwin) बल्लेबाजी करने आए तो टीम इंडिया को जीत के लिए एक गेंद पर दो रनों की जरुरत थी. सामने थे मोहम्मद नवाज. मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) ने लेग स्टंप के बाहर एक गेंद की, आर अश्विन ने चालाकी दिखाते हुए अपने स्थान पर ही खड़े रहे और गेंद वाइड हो गई. टीम इंडिया एक रन तो मिला ही मिला, साथ एक गेंद भी मिल गया. ओवर की आखिरी गेंद पर आर अश्विन ने सामने की तरफ हवा में शॉट खेलकर एक रन लिया. अश्विन के एक रन की मदद से टीम इंडिया रोमांचक तरीके से मुकाबला अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें: India से मिली हार को नहीं सहन कर पा रहा Pakistan, अपने ही खिलाड़ी कोसने में जुटे

आर अश्विन (R Ashwin) ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस मुकाबले को लेकर कई बातें की हैं. आर अश्विन ने विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा था कि कोहली में कोई आत्मा घुस गई है. वहीं अश्विन ने आगे बताया कि वह तीसरे ओवर में पैड पहनकर बल्लेबाजी के लिए तैयार थे. इसके अलावा जब दिनेश कार्तिक आउट हुए तो वो उन्हें बहुत कोस रहे थे.  

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इंडिया को जीत दिलाने वाले इस खिलाड़ी ने बढ़ा दी रोहित की टेंशन!

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 154.72 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से छ: चौके और चार छक्के निकले थे. विराट कोहली के अलाबा हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी 37 गेंदों का सामना करते हुए 40 रनो की पारी खेली थी. गेंदबाजी में भी हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट झटका था. हार्दिक पांड्या के अलावा अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने भी तीन विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी.

First Published : 26 Oct 2022, 12:44:32 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.