logo-image

T20 World Cup: जिम्बाब्वे का बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को एक रन से हराया

T20 World Cup: जिम्बाब्वे का बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को एक रन हराया

Updated on: 27 Oct 2022, 08:08 PM

नई दिल्ली :

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सुपर राउंड 12 का 24वां मुकाबला आज पर्थ में पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया. जिम्बाब्वे टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को एक रन से हराकर मुकाबला अपने नाम कर लिया है. जिम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम आठ विकेट खोकर 130 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में पाकिस्तान की टीम आठ विकेट खोकर 129 रन ही बना पाई. जिम्बाब्वे की टीम से सिकंदर रजा ने बेहतरीन गेंदबाजी की.  

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान सलामी बल्लेबाजी करने आए. बाबर आजम ने आज के मुकाबले में भी सबको निराश किया. बाबर आजम चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 14 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए शान मसूद ने पारी संभालने की कोशिश की. शान मसूद ने 38 गेंदों का सामना करते हुए 44 रनों की पारी खेली. मध्यक्रम में मोहम्मद नवाज ने बेहरीन पारी खेली तो जरुर लेकिन पाकिस्तान को जीत दिलाने में नाकामयाब हो गए. 

यह भी पढ़ें: कोहली-रोहित के बराबर पैसे पाएंगी स्मृति-हरमनप्रीत, BCCI ने किया ये ऐलान

जिम्बाब्वे की गेंदबाजी की बात करें तो कप्तान क्रेग एर्विन ने रिचर्ड नगारवा से गेंदबाजी की शुरुआत कराई. नगारवा ने चार ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च किया. ब्लेसिंग गुजारबानी ने चार ओवर की गेंदबाजी की 18 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. एवांस ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 25 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. सिकंदर रजा ने चार ओवर की गेंदबाजी की 25 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. ल्यूक ने एक ओवर की गेंदबाजी की दस रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी टीम जीत दिलाई.