logo-image

T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने इस एक गलत फैसले से गंवाया वर्ल्ड कप, खूब पछताएंगे विलियमसन

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड ने जिस तरह से क्रिकेट खेला है, सेमीफाइनल में प्रदर्शन बरकरार नहीं रख पाई. जिसका फायदा पाकिस्तान को मिला.

Updated on: 09 Nov 2022, 06:11 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने दोहराया इतिहास 
  • विलियमसन की एक गलती से न्यूजीलैंड के हाथ से फिसला मैच
  • बाबर आजम और मोहम्मद रिजावान की बल्लेबाजी से जीती पाकिस्तान

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर इतिहास को दोहराते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में सात विकेट से हरा दिया है. पाकिस्तान अपने भाग्य के सहारे सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हुई थी और आज न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में चौथी बार हराकर फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में न्यूजीलैंड ने जिस तरह से क्रिकेट खेला है, सेमीफाइनल में प्रदर्शन बरकरार नहीं रख पाई. जिसका फायदा पाकिस्तान को मिला. 

पाकिस्तान (Pakistan) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच सेमीफाइनल में चौथी बार भिड़ंत हुई. सबसे पहले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच साल 1992 के वर्ल्ड कप में भिड़े थे. इसके बाद साल 1999 के वर्ल्ड कप में दोनों टीमें दूसरी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आमने-सामने हुईं. फिर साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के टीम एक-दूसरे से भिड़ीं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) चौथी बार सेमीफाइनल में दोनों टीमें आमने-सामने हुईं. लेकिन परिणाम नहीं बदला. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में चारों बार पाकिस्तान ने मुकाबला जीता. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले इंग्लैंड संकटों से घिरी, इंडिया की बल्ले-बल्ले

आपको बता दें कि कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के पास मौका था कि वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान (Pakistan) को हराकर इतिहास बदलने का. लेकिन इस मौके को भी केन विलियमसन ने गंवा दिया. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड (New Zealand) एक बड़ी गलती दोहराती रही और वो बड़ी गलती है पहले बल्लेबाजी करने का. यानि कि वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में चारों बार न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मुकाबला गंवाई है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पाकिस्तान फाइनल में पहुंची, इतिहास नहीं बदल पाई न्यूजीलैंड

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टॉस जीता था. न्यूजीलैंड के पास मौका था कि पुरानी गलतियों को सुधारने का. लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अगर केन विलियमसन टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करते तो हो सकता है कि परिणाम न्यूजीलैंड के पक्ष में होता. लेकिन न्यूजीलैंड ने एक बार फिर पहले बल्लेबाजी करने की गलती दोहराई और पाकिस्तान से (Pakistan) मुकाबला गंवा बैठी.