logo-image

T20 World Cup: इंडिया के लिए भारी पड़ रहा यह खिलाड़ी, बड़े मौकों पर हो जाता है फेल

टीम इंडिया ने रविवार को मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में रोमांचक तरीके जीत दर्ज करने में सफल हुई. टीम की जीत पर सभी खुश हैं, लेकिन टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसके प्रदर्शन से सभी की चिंताएं भी बढ़ी हुईं हैं.

Updated on: 25 Oct 2022, 04:52 PM

highlights

  • टीम इंडिया के लिए कमजोरी बने केएल राहुल
  • केएल राहुल की कमियों पर कराया जा रहा अभ्यास
  • बड़े मौकों पर अक्सर विफल रहे हैं केएल राहुल 

नई दिल्ली :

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आगाज टीम इंडिया ने शानदार तरीके से किया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप का आगाज किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का आलराउंड प्रदर्शन और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की बेहतरीन गेंदबाजी से टीम इंडिया, रविवार को मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में रोमांचक तरीके जीत दर्ज करने में सफल हुई. टीम की जीत पर सभी खुश हैं, लेकिन टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसके प्रदर्शन से सभी की चिंताएं भी बढ़ी हुईं हैं. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम के सलामी बल्लेबाज और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) हैं. केएल राहुल का बल्ला दक्षिण अफ्रीका (Sourh Africa) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेले गए घरेलू टी20 सीरीज में कुछ हद तक चला था. जिसके बाद उम्मीद थी कि केएल राहुल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी ऐसी ही बल्लेबाजी करके टीम इंडिया की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में केएल राहुल ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इंडिया से हारते ही पाकिस्तान की किस्मत ने भी दिया धोखा! फंस गया पेंच

रविवार के खेले गए पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल ने उस वक्त टीम को धोखा दिया, जब उनके क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करने की जरुरत थी. केएल राहुल (KL Rahul) आठ गेंदों पर चार रन बनाकर नसीम शाह का शिकार हो गए थे. केएल राहुल के आउट होने के बाद टीम इंडिया (Team India) दबाव में आ गई थी. दरअसल, बड़े मुकाबलों में जब जब केएल राहुल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जाती है, तब तब केएल राहुल उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाते. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मेलबर्न के बाद अब सिडनी पहुंची टीम इंडिया, BCCI ने शेयर किया वीडियो

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में केएल राहुल (KL Rahul) ऐसी ही बल्लेबाजी करेंगे तो टीम इंडिया (Team India) के लिए मुश्किल हो जाएगी. यही वजह है कि अब केएल राहुल की कमजोरियों को परख कर, उनसे जमकर अभ्यास कराया जा रहा है. ताकि केएल राहुल अपनी कमजोरियों को दूर कर टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिला पाएं. अब देखना ये है कि आगे खेले जाने वाले मैचों में केएल राहुल कैसी बल्लेबाजी करते हैं.